अखिलेश यादव ने दस्यु ददुआ के बेटे को उतारा चुनाव मैदान में इस लोकसभा सीट से मिला टिकट

अखिलेश यादव ने कुख्यात दस्यु सरगना रहे शिवकुमार पटेल उर्फ ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है

चित्रकूट: सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व सीएम यूपी अखिलेश यादव ने कुख्यात दस्यु सरगना रहे शिवकुमार पटेल उर्फ ददुआ के बेटे वीर सिंह पटेल को चुनाव मैदान में उतारा है. पार्टी ने ददुआ पुत्र को बुन्देलखण्ड(यूपी) की सीमा से सटी मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट से उम्मीदवार बनाया है. पार्टी ने इस सीट पर कुर्मी बिरादरी के बड़े चेहरे को उतारकर जातीय समीकरण दिलचस्प बना दिया है. मंगलवार को लखनऊ में वीर सिंह पटेल को खजुराहो सीट से उम्मीदवार घोषित किया गया. वीर सिंह पटेल ने सन 2012 के यूपी विधानसभा चुनाव में चित्रकूट सदर विधानसभा सीट से सपा के टिकट पर चुनाव लड़ा था और विजयश्री हांसिल की थी.

 

पर्यटन नगरी है खजुराहो


बुन्देलखण्ड से लगी मध्य प्रदेश की खजुराहो लोकसभा सीट पर्यटन नगरी के रूप में विख्यात है. बुन्देलखण्ड की बांदा लोकसभा सीट से इसकी सीमा लगती है. कुर्मी बिरादरी की बड़ी संख्या है इन दोनों संसदीय सीटों पर. सपा द्वारा खजुराहो सीट से वीर सिंह पटेल को उतारने के बाद कुर्मी मतदाताओं की करवट किसकी ओर होगी यह दिलचस्प हो गया है. आस पास कई बड़े गांवों कस्बों में कुर्मी वोटरों की संख्या ठीक ठाक है सो इस जाति का रुख काफी मायने रखता है प्रत्याशियों की हार जीत में.


ददुआ के भाई को कांग्रेस ने दिया है टिकट


ददुआ के भाई बालकुमार पटेल को कांग्रेस ने चित्रकूट-बांदा लोकसभा सीट(यूपी) से उम्मीदवार घोषित किया है. अब ददुआ के पुत्र वीर सिंह पटेल को सपा ने सीमावर्ती सीट से उम्मीदवार बनाकर बालकुमार पटेल को अप्रत्यक्ष रूप से चुनौती दी है. भाजपा ने आरके सिंह पटेल को इस सीट(चित्रकूट-बांदा) से मैदान में उतारा है.

Show More
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned