scriptकानून व्यवस्था पर खाकी की बैठक, एंटी रोमियो स्क्वायड को सक्रीय करने पर दिया बल | anti romeo squad to be started again in chitrakoot | Patrika News

कानून व्यवस्था पर खाकी की बैठक, एंटी रोमियो स्क्वायड को सक्रीय करने पर दिया बल

locationचित्रकूटPublished: Apr 21, 2018 05:14:35 pm

Submitted by:

Mahendra Pratap

कानून व्यवस्था को टाइट करने के लिए पुलिस वालों ने की बैठक। एंटी रोमियो स्कवायड हो सकता है दोबारा शुरू

chitrakoot news
चित्रकूट. कानून व्यवस्था के मुद्दे पर बार-बार सीएम योगी द्वारा किसी भी प्रकार की लापरवाही न बरतने के फरमानों के बीच जिला स्तर पर खाकी के लम्बरदार मातहतों का पेंच कसने में लगे हैं। हालांकि, बावजूद इसके खाकी का वही परिचित अंदाज कई मामलों में देखने सुनने को मिल रहा है। मातहतों को बार-बार इस बात का एहसास दिलाया जा रहा है कि लापरवाही पर सीधे हाईकमान की नजर है और सही तरीके से काम करें अन्यथा कार्यवाही के लिए भी तैयार रहें। इस बीच सभी थाना चौकी प्रभारी क्षेत्राधिकारियों को निर्देश दिया गया कि एंटी रोमियो स्क्वायड को सक्रीय कर दें और स्कूल कॉलेजों के आसपास कड़ी निगरानी रखें। वर्तमान में प्रदेश में बढ़ती छेड़खानी और रेप की घटनाओं का हवाला देते हुए थाना पुलिस को अपने-अपने इलाकों में बराबर पैदल गश्त करने और जनता की समस्याओं को सुनने के भी निर्देश दिए गए।
प्रदेश की कानून व्यवस्था को लेकर विपक्षियों के निशाने पर चल रहे सीएम योगी द्वारा जनपद के दो दिवसीय (12 और 13 अप्रैल) दौरे पर रहे। इस दौरान मण्डलीय समीक्षा बैठक में कानून व्यवस्था को लेकर किसी भी तरह की ढिलाई न बरतने के निर्देश दिए जाने के बाद पुलिस के उच्चाधिकारियों ने कई बार मातहतों के साथ मीटिंग कर उन्हें भी सख्त निर्देश दिए। चित्रकूट में मातहतों के साथ बैठक कर कानून व्यवस्था का जायज़ा लेते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बलवन्त चौधरी ने सभी थाना और चौकी पुलिस को अपने-अपने इलाकों में पैदल गश्त जरूर करने के निर्देश दिए।
सक्रीय करें एंटी रोमियो स्क्वायड

अंग्रेजी माध्यम के स्कूलों के खुलने के बाद उनके आसपास शोहदों की मौजूदगी या छात्राओं से किसी भी प्रकार की अभद्रता न होने को लेकर नियम बनाया। इसको लेकर सभा थाना और चौकी पुलिस को विशेष रूप से आगाह किया गया है। अपर पुलिस अधीक्षक ने सभी क्षेत्राधिकारियों थाना और चौकी प्रभारियों से एंटी रोमियो स्क्वायड सक्रीय करने को कहा और अराजक और अवांछनीय तत्वों पर सख्ती से लगाम लगाने के निर्देश दिए।
स्कूल कॉलेजों में करें वुमेन पावर हेल्पलाइन 1090 का प्रचार प्रसार

महिला छात्रों की सुरक्षा के लिए बनाई गई वुमेन पावर हेल्पलाइन 1090 का प्रचार प्रसार खासतौर पर स्कूल कॉलेजों में करने का भी निर्देश मातहतों को दिया गया। थानों में जो भी मामले लम्बित हैं उन्हें जल्द निस्तारित करने की भी बात कही गई अपर एसपी द्वारा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो