scriptबबुली गैंग का एक लाख का इनामी डकैत सोहन कोल गिरफ्तार, एमपी पुलिस के मुठभेड़ के दावे पर फिर उठे सवाल | Babuli gang's one lakh prize dacoit Sohan Cole arrested | Patrika News
चित्रकूट

बबुली गैंग का एक लाख का इनामी डकैत सोहन कोल गिरफ्तार, एमपी पुलिस के मुठभेड़ के दावे पर फिर उठे सवाल

आतंक का पर्याय बन चुके साढ़े 6 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल के खात्में के बाद उसके गैंग के अन्य हार्डकोर इनामी सदस्यों की गिरफ़्तारी का सिलसिला जारी है।

चित्रकूटSep 24, 2019 / 12:55 pm

आकांक्षा सिंह

बबुली गैंग का एक लाख का इनामी डकैत सोहन कोल गिरफ्तार, एमपी पुलिस के मुठभेड़ के दावे पर फिर उठे सवाल

बबुली गैंग का एक लाख का इनामी डकैत सोहन कोल गिरफ्तार, एमपी पुलिस के मुठभेड़ के दावे पर फिर उठे सवाल

चित्रकूट. आतंक का पर्याय बन चुके साढ़े 6 लाख के इनामी डकैत बबुली कोल के खात्में के बाद उसके गैंग के अन्य हार्डकोर इनामी सदस्यों की गिरफ़्तारी का सिलसिला जारी है। कुछ दिन पहले गैंग के एक लाख के ही इनामी डकैत सोहन कोल को गिरफ्तार किया गया था। इन डकैतों की गिरफ्तारी से जो एक बात सामने निकलकर आ रही है वो है एमपी पुलिस के बबुली गैंग के मुठभेड़ के दावे पर सवाल उठना। एक बार फिर गैंग के गिरफ़्तार हुए डकैत ने यह दावा किया है की उसने अपने साथियों के साथ मिलकर सरगना बबुली व उसके दाहिने हांथ लवलेश कोल को गोली मार मौत के घाट उतारा है।

तो मुठभेड़ के दौरान गिरफ़्तार हुआ गैंग का एक लाख का इनामी डकैत

दस्यु बबुली गैंग के एक लाख के इनामी डकैत संजय कोल को यूपी पुलिस ने मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया। खाकी की पकड़ में आए डकैत के पास से एक बंदूक डबल बैरल व भारी मात्रा में कारतूस बरामद हुए हैं। मुठभेड़ जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत गुरसराय जंगल में हुई। पुलिस के मुताबिक सर्च ऑपरेशन के दौरान दस्यु सजंय कोल से पुलिस की मुठभेड़ हुई। इस दौरान करीब 25 राउंड फायरिंग हुई दोनों तरफ से। डकैत के पास से 11 हजार रूपये नगद व बंदूक तथा कारतूस बरामद हुए हैं। दस्यु संजय कोल पर हत्या अपहरण फिरौती से सम्बंधित आधा दर्जन से अधिक मामले दर्ज हैं।

मैंने मार बबुली व लवलेश को एमपी पुलिस झूठ बोल रही

खूंखार दस्यु बबुली कोल से मुठभेड़ के एमपी(मध्य प्रदेश) पुलिस के दावे की एक बार फिर हवा निकल गई है। यूपी पुलिस की गिरफ्त में आए बबुली गैंग के दो इनामिया डकैतों ने अब तक गैंग के सरगना(बबुली कोल) को ठिकाने लगाने का दावा कर एमपी पुलिस को झूठा बताया है। सोहन कोल के बाद अब गैंग के हार्डकोर मेंबर संजय कोल ने भी कहा कि साढ़े 6 लाख के इनामी बबुली व एक लाख 80 हजार के इनामी कुख्यात लवलेश कोल को उसने अपने साथियों के साथ गोली मार मौत के घाट उतारा है। मध्य प्रदेश पुलिस झूठ बोल रही है। गौरतलब है कि इससे कुछ दिन पहले यूपी पुलिस की गिरफ्त में आए गैंग के हार्डकोर मेंबर शार्प शूटर सोहन कोल ने भी यही कहा था कि उसने अपने साथियों के साथ मिलकर बबुली व लवलेश को गोली मार मौत की आगोश में पहुंचा दिया।

तो अब बीहड़ से डकैतों का खात्मा

ददुआ ठोकिया रागिया बलखड़िया जैसे कुख्यात डकैतों के खात्में के बाद यूपी एमपी के बीहड़ों में आतंक की इबारत लिख चुके खूंखार दस्यु सरगना बबुली कोल के खात्मे तथा उसके गैंग के लगभग सभी हार्डकोर सदस्यों की गिरफ्तारी व गैंग के खतरनाक घातक हथियारों की बरामदगी के बाद पुलिस अब मान रही है कि बीहड़ से डकैतों का लगभग पूरी तरह नामोनिशान मिट चुका है। हालांकि अभी डेढ़ लाख का इनामी डकैत गौरी यादव पुलिस की पकड़ से दूर है। पुलिस का कहना है कि बचे इन डकैतों का भी जल्द ही सफाया हो जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो