पुलिस के हत्थे चढ़ा बबुली गैंग का सदस्य, राइफल व कारतूस बरामद

पुलिस के हत्थे चढ़ा बबुली गैंग का सदस्य, राइफल व कारतूस बरामद

By: Ruchi Sharma

Published: 07 Jun 2018, 04:42 PM IST

चित्रकूट. बीहड़ में दहशत की इबारत लिख चुके साढ़े पांच लाख के इनामी कुख्यात दस्यु बबुली कोल गैंग के सदस्य को पुलिस ने गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। खाकी के लिए सटीक लोकेशन को ट्रेस करना अभी तक सम्भव नहीं हो पाया है। गिरफ्तार डकैत के पास से एक अदद देशी राइफल 315 बोर व 2 दो कारतूस बरामद हुए हैं। पुलिस गिरफ्त में आए डकैत से पूछताछ कर रही है। गैंग की तलाश में पुलिस की कई टीमें प्रतिदिन सर्च ऑपरेशन व कॉम्बिंग में जुटी हैं।

कुख्यात बबुली के एक और शागिर्द को पुलिस ने बीहड़ से गिरफ्तार किया है। मोलइया नाम के इस डकैत को मारकुंडी थाना पुलिस ने थाना क्षेत्र के किहुनिया जंगल के पास स्थित वन विभाग के गेस्ट हॉउस के पास से गिरफ्तार किया। दौर ए तलाशी डकैत के पास से एक देशी राइफल और 2 कारतूत बरामद हुए हैं। इसी इलाके में इस समय दस्यु बबुली की चहलकदमी की सूचना पुलिस को मिल रही है जिससे यह अंदाजा लगाया जा रहा है कि हो सकता हो गैंग मारकुंडी के जंगलों में ही विचरण कर रहा हो।

हर बार लकीर की फ़क़ीर साबित होती है खाकी

ऐसा नहीं कि बबुली गैंग का कोई सदस्य पहली बार पकड़ा गया हो अलबत्ता कई बार कई हार्डकोर मेंबर गैंग के खाकी की गिरफ्त में आए लेकिन आज तक गैंग की सही और सटीक लोकेशन न मिल सकी। जंगलों बीहड़ों में लगातार दस्यु गैंग के खिलाफ पसीना बहाया जा रहा है लेकिन बिना ठोस रणनीति के सबकुछ बेकार साबित हो रहा है।

गैंग के मददगारों पर निगाह फिर भी डाकुओं को हर चीज होती है मुहैया

पुलिस लाख दावे करे कि दस्यु गैंगों के मददगारों संरक्षणदाताओं पर उसकी खास और पैनी निगाह रहती है लेकिन इन्ही रहनुमाओं द्वारा बीहड़ में डाकुओं को हर वो चीज मुहैया हो जाती है जिसकी उन्हें दरकार रहती है। यहां तक कि खास मददगारों के नाम पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने कइयों को सलाखों के पीछे भेजा है लेकिन गैंग के रहनुमा कमान हुए। जिन इलाकों में डकैतों को उनकी मर्जी से सुविधाएं नहीं मिलती वहां हथियारों व खौफ के बल पर इलाकाई बाशिंदों से मदद ली जाती है।

Ruchi Sharma
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned