scriptदस्यु प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की कदमताल डकैतों से न डरने का दिलाया भरोसा बेखौफ़ होकर मतदान की अपील | Bandit affected dacoits police vote Appeal | Patrika News

दस्यु प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की कदमताल डकैतों से न डरने का दिलाया भरोसा बेखौफ़ होकर मतदान की अपील

locationचित्रकूटPublished: Mar 30, 2019 12:49:50 pm

पिछले तीन दशकों से अधिक समय से कुख्यात डकैतों की शरणस्थली बने जनपद के पाठा क्षेत्र में पुलिस की चहलकदमी लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई है.

police in combing

दस्यु प्रभावित क्षेत्र में पुलिस की कदमताल डकैतों से न डरने का दिलाया भरोसा बेखौफ़ होकर मतदान की अपील

चित्रकूट: पिछले तीन दशकों से अधिक समय से कुख्यात डकैतों की शरणस्थली बने जनपद के पाठा क्षेत्र में पुलिस की चहलकदमी लोकसभा चुनाव को लेकर बढ़ गई है. दस्यु प्रभावित इलाकों में लगातार ग्रामीणों से संपर्क व चौपाल के माध्यम से पुलिस उन्हें डकैतों से न डरने का भरोसा दिलाते हुए अपने मताधिकार का प्रयोग करने के लिए प्रेरित कर रही है. इसी क्रम में डीआईजी चित्रकूटधाम परिक्षेत्र अनिल कुमार राय ने मय फोर्स दस्यु प्रभावित इलाकों का दौरा कर ग्रामीणों को बेखौफ़ होकर मतदान करने का भरोसा दिलाया. डीआईजी ने मातहतों को भी निर्देश दिए कि इन इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन व कॉम्बिंग जारी रहे.
स्वतंत्र व निर्भीक होकर मतदान की अपील

जनपद के दस्यु प्रभावित मानिकपुर, मारकुंडी व बहिलपुरवा थाना क्षेत्र के अतिसंवेदनशील इलाकों का दौरा कर डीआईजी अनिल कुमार राय ने ग्रामीणों से स्वतंत्र व निर्भीक होकर मतदान करने की अपील की. डीआईजी ने डकैतों से प्रभावित लखनपुर, डोडामाफी, टिकरिया, लंकापुरवा, करौंहां, कल्याणपुर, नागर गांव का भ्रमण कर ग्रामीणों से किसी भी समस्या को लेकर तत्काल पुलिस से सम्पर्क करने की बात कही और भरोसा दिलाया कि पुलिस किसी भी स्थिति परिस्थिति में उनके साथ है. इसके अलावा डकैतों को ट्रेस करने में लगीं टीमों को भी सतर्क रहने की हिदायत देते हुए डीआईजी ने कहा कि यूपी एमपी सीमा पर कड़ी चौकसी बरती जाए और जंगली रास्तों पर विशेष निगहबानी रखी जाए.
पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी होंगे पाठा में


पुलिस के साथ अर्धसैनिक बल भी चुनाव के दौरान पाठा के संवेदनशील व अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों पर तैनात होंगे. लगभग 300 बूथों पर विशेष निगहबानी रखने की रणनीति तैयार की गई है. ये पोलिंग बूथ बीहड़ो व घने जंगलों में स्थित दस्यु प्रभावित इलाकों में हैं जहां विशेष चौकसी की आवश्यकता रहती है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो