छात्र ने खुद रची अपने अपहरण की साजिश, कहानी सुन पुलिस के भी होश उड़े

घर से कॉपी लेने निकले कक्षा 8 के छात्र के अपहरण की खबर से फैली सनसनी फ़िलहाल शांत हो गई है

By: आकांक्षा सिंह

Published: 07 Jun 2018, 02:02 PM IST

चित्रकूट. घर से कॉपी लेने निकले कक्षा 8 के छात्र के अपहरण की खबर से फैली सनसनी फ़िलहाल शांत हो गई है, दरअसल छात्र को पुलिस ने सकुशल बरामद कर लिया है। अपहरण की इस पूरी वारदात में अपहरणकर्ता भी खाकी के हत्थे चढ़ गया है। छात्र के अपहरण से खौफजदा परिजनों ने उसकी बरामदगी पर राहत की सांस ली है। दरअसल अपहरण की इस पूरी कहानी में छात्र की भूमिका काफी महत्वपूर्ण रही। सर्विलांस के जरिए लोकेशन ट्रेस करते हुए पुलिस अपह्रत छात्र तक पहुंची। घटना को लेकर पुलिस भी पिछ्ले तीन दिनों से हलकान थी।

जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत एक इंटर कॉलेज के कक्षा 8 के छात्र के अपहरण के मामले का पटाक्षेप उस समय हो गया जब पुलिस ने छात्र को झांसी रेलवे स्टेशन के पास से सकुशल बरामद कर लिया। पुलिस ने भी राहत भरी अंगड़ाई ली है। इन सबके इतर जब अपहरण की पूरी कहानी अपह्रत छात्र के परिजनों से लेकर खाकी के लम्बरदारों ने सुनी तो उनके भी होश उड़ गए। सभी अपना माथा पीटने लगे, फ़िलहाल छात्र को उसके परिजनों को सौंप दिया गया है।

यह था पूरा मामला

मुख्यालय के एक इंटर कॉलेज के पास सरेराह विनोद नाम के कक्षा 8 के एक छात्र का अपहरण उस समय कर लिया गया था जब वह अपने घर से कॉपी लेने बाहर निकला था। घटना की जानकारी होते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही सक्रीय हुई पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी करते हुए छानबीन शुरू की लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई। छात्र को सकुशल बरामद करने के लिए पुलिस ने दो टीमों का गठन किया था।

अपने अपहरण की खुद रची साजिश

छात्र की बरामदगी के बाद पूरे मामले की तस्दीक करते हुए अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि छात्र को झांसी रेलवे स्टेशन से सही सलामत बरामद कर लिया गया है। दरअसल छात्र विनोद ने परिजनों से रूपये ऐंठने के लिए अपने अपहरण की साजिश खुद रची थी। सोमवार की रात लगभग 8 बजे वह घर से कॉपी लेने की बात कहकर निकला, अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि विनोद घर से सीधे कर्वी रेलवे स्टेशन पहुंचा और महाकौशल एक्सप्रेस ट्रेन में बैठकर झांसी पहुंच गया। झांसी स्टेशन में ही उसने एक वेंडर से दोस्ती करते हुए अपने मोबाईल से परिजनों को फोन करवाया और अपने अपहरण व् रुपयों का इंतजाम करने की धमकी देते हुए खुद के अपहरण की कहानी गढ़ी।

सर्विलांस के जरिए पहुंची पुलिस

अपर एसपी के मुताबिक परिजनों की सूचना पर मोबाईल नम्बर को सर्विलांस पर लगाया गया जिसके तहत मोबाईल की लोकेशन झांसी रेलवे स्टेशन के पास मिली। छात्र की तलाश के लिए कर्वी कोतवाली पुलिस की एक टीम को तत्काल झांसी भेजा गया जहां रेलवे स्टेशन के पास से छात्र विनोद को बरामद कर लिया गया पुलिस टीम द्वारा।

नाना के यहां रहकर पढ़ाई करता है अपह्रत छात्र
छात्र विनोद मध्य प्रदेश के रीवा जनपद के त्योंथर थाना क्षेत्र का रहने वाला है और चित्रकूट के कर्वी कोतवाली क्षेत्र स्थित सदर रोड निवासी नाना छोटेलाल के घर रहकर पढ़ाई करता है। वह शहर के एक इंटर कॉलेज में कक्षा 8 का छात्र है। सोमवार की रात लगभग 8 बजे विनोद घर से नाना व मौसी से यह कहकर बाहर निकला कि वह कॉपी खरीदने जा रहा है।

विवेक मिश्रा

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned