scriptदस्यु ददुआ के भाई पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज | Case against son of Dasu Dadua former MP BalKumar Patel | Patrika News

दस्यु ददुआ के भाई पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ मुकदमा दर्ज

locationचित्रकूटPublished: Oct 24, 2017 07:18:23 am

पूर्व जिला महासचिव ने जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया।

chitrkoot

चित्रकूट. निकाय चुनाव को लेकर समाजवादी पार्टी में अंतर्कलह सामने आ गई जब दस्यु ददुआ के भाई पूर्व सपा सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ पार्टी के ही पूर्व जिला महासचिव ने जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाते हुए कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया. पूर्व जिला महासचिव ने पूर्व सांसद पर आरोप लगाया कि वे उन्हें निकाय चुनाव में पार्टी की ओर से दावेदारी करने से मना कर रहे थे और उन्होंने पूर्व सांसद का विरोध किया तो उन्हें रिवाल्वर निकालकर जान से मारने की धमकी दी गई. उधर पूर्व सांसद ने इस पूरे मामले को ड्रामेबाजी बताते हुए कहा कि पुलिस की जाँच में सबकुछ साफ़ हो जाएगा. फ़िलहाल पार्टी की इस अंतर्कलह से सपा में चर्चाओं का बाजार गर्म है.

निकाय चुनाव में नगर पालिका चेयरमैन पद के लिए आवेदन करने वाले पार्टी के पूर्व जिला महासचिव नरेंद्र गुप्ता ने दस्यु ददुआ के भाई पूर्व सांसद बालकुमार पटेल पर जान से मारने की धमकी देने का आरोप लगाया है. नरेंद्र गुप्ता ने बताया कि शनिवार को निकाय चुनाव के लिए जिला प्रभारी बनाए गए पंधारी यादव के सामने उन्होंने नगर पालिका परिषद कर्वी के चेयरमैन पद के लिए आवेदन किया. उस दौरान दस्यु ददुआ के भाई पूर्व सपा सांसद बालकुमार पटेल भी मौजूद थे. नरेंद्र गुप्ता के मुताबिक बालकुमार पटेल ने उनपर नाम वापस लेने का दबाव बनाया. जब उन्होंने पूर्व सांसद की इस बात का विरोध किया तो उन्हें जान से मारने की धमकी देकर बालकुमार ने उनपर रिवाल्वर तान दी. इस दौरान जिला प्रभारी व् कुछ कार्यकर्ताओं ने समझा बुझाकर पूर्व सांसद को हटाया. आरोप लगाने वाले पूर्व महासचिव ने बताया कि इसके पहले भी विधानसभा और लोकसभा चुनाव में बालकुमार उनका विरोध कर चुके हैं और इस बार तो उन्हें जान से मारने की धमकी दी गई प्रयास किया गया.

इस पूरे मामले को लेकर शिकायतकर्ता नरेंद्र गुप्ता ने पूर्व सांसद बालकुमार पटेल के खिलाफ कर्वी कोतवाली में मुकदमा दर्ज कराया है. कोतवाली में धारा 352, 504 व् 506 के तहत मुकदमा दर्ज कर मामले की जाँच शुरू कर दी गई है. वहीँ इस पूरे मामले को लेकर बालकुमार पटेल का कहना है कि ये सारी बात गलत है और जाँच में सब स्पष्ट हो जाएगा. उन्होंने कहा कि निकाय चुनाव को लेकर औपचारिक चर्चा हुई थी. सारे आरोप निराधार हैं.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो