मुग़ल शासक औरंगजेब के बनवाए चित्रकूट के बालाजी मंदिर के महंत की हत्या

वारदात के पीछे मंदिर की महंती का पुराना विवाद
हमलावर बाइक सवार ने गारी गोली
इलाके में सनसनी फैली सनसनी

चित्रकूट. चित्रकूट धर्मंनगरी में एक ऐतिहासिक मंदिर के महंत की गोली मारकर हत्या कर दी गई। हमले में महंत का ड्राइवर गोली लगने से गंभीर रूप से घायल हो गया। जिसे इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वारदात के पीछे मंदिर की महंती का पुराना विवाद सामने आ रहा है। पुलिस की प्रथम दृष्टया छानबीन में एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर उससे पूछताछ कर रही है।

जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत रामघाट के पास स्थित ऐतिहासिक बालाजी मंदिर के महंत अर्जुन दास की गुरुवार को गोली मारकर हत्या कर दी गई। महंत की मौके पर ही मौत हो गई। हमलावर बाइक पर सवार थे और मौका मिलते ही महंत पर हमला कर उन्हें मौत के घाट उतार दिया। ऐतिहासिक बालाजी मंदिर का निर्माण मुग़ल शासक औरंगजेब ने करवाया था। आज भी तत्कालीन प्रमाण मंदिर में मौजूद हैं। महंत की हत्या के बाद जनपद में हड़कम्प मच गया है। इलाके में सनसनी फैल गई है।

इस पूरी सनसनीखेज वारदात को लेकर एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि घटना के पीछे महंती को लेकर पुराने विवाद की बात सामने आ रही है। मृतक महंत के लोगों की ओर से तीन नामजद व दो अज्ञात के खिलाफ तहरीर दी गई है जिसके एक व्यक्ति को हिरासत में लेकर पूछताछ जारी है। बांकी हमलावरों की तलाश के लिए कई टीमें लगाई गई हैं।

Mahendra Pratap Content
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned