scriptआठवीं के छात्र का अपहरण, स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम | class eight student kidnapped by goons in chitrakoot | Patrika News

आठवीं के छात्र का अपहरण, स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

locationचित्रकूटPublished: Jun 06, 2018 02:04:13 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

घर से कॉपी लेने निकले कक्षा 8 के छात्र के अपहरण की खबर से सनसनी फ़ैल गई

class eight student kidnapped

आठवीं के छात्र का अपहरण, स्कॉर्पियो सवार बदमाशों ने वारदात को दिया अंजाम

चित्रकूट. घर से कॉपी लेने निकले कक्षा 8 के छात्र के अपहरण की खबर से सनसनी फ़ैल गई। घटना की तस्दीक करते हुए खाकी तफ्तीश में जुटी हुई है। हालांकि अभी घटना को लेकर जो क्लू सामने आए हैं, प्रथम दृष्टया खाकी को इस पूरी कहानी में कई फंसे पेंच नज़र आ रहे हैं। घटना संदिग्ध लग रही है। अधिकारियों का कहना है कि उनकी पहली प्राथमिकता छात्र को सकुशल बरामद करना है, उसके बाद ही वे कुछ पक्के तौर पर कह सकते हैं। बहरहाल चूंकि अपह्रत छात्र के पास मोबाईल भी मौजूद था, इसलिये पुलिस सर्विलांस के जरिये भी छात्र की तलाश में लगी है।
कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत मुख्यालय के एक इंटर कॉलेज के पास से सरेराह एक छात्र का अपहरण उस समय कर लिया गया, जब वह अपने घर से कॉपी लेने बाहर निकला था। घटना की जानकारी होते ही पूरे इलाके में सनसनी फैल गई। सूचना मिलते ही सक्रिय हुई पुलिस ने इलाके में नाकेबंदी करते हुए छानबीन शुरू की लेकिन कोई सफलता नहीं मिल पाई। छात्र को सकुशल बरामद करने के लिए पुलिस ने दो टीमें गठित की हैं।
नाना के यहां रहकर पढ़ाई करता है अपह्रत छात्र
जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के रीवा जनपद के त्योंथर थाना क्षेत्र निवासी रामपाल सिंह का 14 वर्षीय पुत्र विनोद सिंह कई साल से शहर के सदर रोड़ निवासी नाना छोटेलाल के घर रहकर पढ़ाई करता है। वह शहर के एक इंटर कॉलेज में कक्षा 8 का छात्र है।
सोमवार की रात लगभग 8 बजे विनोद घर से नाना व मौसी से यह कहकर बाहर निकला कि वह कॉपी खरीदने जा रहा है।
स्कॉर्पियो में बैठा लिया!
अपह्रत छात्र विनोद के नाना छोटेलाल ने जानकारी देते हुए बताया कि जब काफी देर तक विनोद वापस नहीं लौटा तो वे उसकी खोजबीन करने निकले इस दौरान कुछ लोगों ने उन्हें जानकारी दी है कि उनके नाती(विनोद) को एक स्कॉर्पियो में कुछ लोग बैठाकर ले गए। नाना के मुताबिक लोगों ने जानकारी दी कि जब विनोद सीआईसी इंटर कॉलेज के पास पहुंचा तो पीछे से आई एक काले रंग की स्कार्पियो में सवार लोगों ने इलाहाबाद जाने का रास्ता पूछते हुए विनोद को अपने पास बुलाया और फिर अचानक दरवाजा खोलकर उसे अंदर बैठा लिया। इसके बाद तेजी से स्कॉर्पियो जंगल की ओर निकल गई।
सर्विलांस का सहारा, पुलिस मान रही घटना को संदिग्ध
घटना की जानकारी पुलिस को दी गई। जिसर अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी व कर्वी कोतवाली प्रभारी सुभाष चौरसिया ने आसपास नाकेबंदी कर वाहनों की तलाशी शुरू की। अपह्रत छात्र विनोद के नाना द्वारा उसके पास मोबाईल होने की जानकारी देने पर सर्विलांस के जरिए अपहृत व आरोपियों की लोकेशन ट्रेस की जा रही है। इस पूरे मामले को लेकर अपर पुलिस अधीक्षक ने बताया कि छात्र गायब तो हुआ है लेकिन जिस तरह की घटना बताई जा रही है उससे मामला संदिग्ध लगता है। बावजूद प्राथमिकता छात्र की बरामदगी है। अपहृतों का कुछ सुराग नहीं लगा है। दो टीमें गठित की गई हैं छात्र की तलाश के लिए जल्द ही खुलासा हो जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो