कर्तव्य पथ पर डटे ये हैं पर्दे के पीछे के कोरोना फाइटर्स किए गए सम्मानित

कोरोना से जंग में पर्दे के पीछे रहकर अपनी जिम्मेदारियों को बख़ूबी अंजाम दे रहे ये वे कोरोना फाइटर्स हैं जिन्हें सामान्यतः आम दिनों में नजर अंदाज़ किया जाता है

चित्रकूट: कोरोना से जंग में कई योद्धा ऐसे हैं जो डॉक्टर्स व पुलिस के इतर पर्दे के पीछे अपनी जिम्मेदारी इस आपदा काल में निरंतर निभा रहे हैं. ऐसे कोरोना वॉरियर्स को जब सम्मानित किया गया तो उन्हें भी गर्व महसूस हुआ कि आज समाज ने भी उनकी अहमियत समझी है. इन योद्धाओं में अन्नदाताओं से लेकर डेली नीड्स की चीजों को बेंचने वाले दुकानदार अल सुबह घरों की चौखट पर दस्तक देकर अख़बार पहुंचाने वाले हॉकर्स व रसोई तक गैस सिलेंडर पहुंचाने वाले डिलीवरी मैन तक शामिल हैं. समाजसेवियों ने फूल मालाओं से इन कोरोना योद्धाओं का अभिनन्दन कर इनके प्रति आभार जताया.

आज महसूस हो रही इनकी अहमियत

कोरोना से जंग में पर्दे के पीछे रहकर अपनी जिम्मेदारियों को बख़ूबी अंजाम दे रहे ये वे कोरोना फाइटर्स हैं जिन्हें सामान्यतः आम दिनों में नजर अंदाज़ किया जाता है. आज एक तरफ जहां डॉक्टर्स नर्स व पुलिस प्रशासन के लोग अपनी कर्तव्य परायणता के कारण समाज में पूजे जा रहे हैं वहीं पर्दे के पीछे के कोरोना वॉरियर्स भी अपने कर्तव्यपथ पर डटे हुए हैं. कल तक लोग इन्हे उतना महव नहीं देते थे परन्तु इस विकट संकट काल में भी बिना रुके बिना थके अपनी ज़िम्मेदारी निभा रहे इन कोरोना योद्धाओं की अहमियत अब लोगों को समझ में आ रही है. ये कोरोना योद्धा हैं अख़बार पहुंचाने वाले हॉकर्स गैस सिलेंडर की डिलीवरी देने वाले डिलीवरी मैन डेली नीड्स की चीजों को उपलब्ध कराने वाले किराना दुकानदार व दूध बेंचने वाले दूधिए. इन सभी का सम्मान अब समाज के द्वारा किया जा रहा है.

किया गया सम्मानित

पर्दे के पीछे ऐसे कोरोना फाइटर्स को सम्मानित किया गया. जनपद मुख्यालय में बुंदेली सेना संगठन ने गैस सिलेंडर की डिलीवरी करने वाले डिलीवरी मैन स्वच्छता कर्मियों किसानों व हॉकर्स को सम्मानित कर नागरिकों की ओर से आभार जताया. संगठन के जिलाध्यक्ष अजीत सिंह ने संगठन कार्यकर्ताओं के साथ इन कोरोना फाइटर्स का फूल मालाओं से अभिनन्दन कर उन्हें साधुवाद दिया कि इस आपदाकाल में ये कोरोना योद्धा अपनी जिम्मेदारी बखूबी निभा रहे हैं. वहीं जनपद के कस्बाई व ग्रामीण इलाकों में भी ऐसे कोरोना फाइटर्स को सम्मानित किया गया. सम्मान से अभिभूत इन कोरोना योद्धाओं ने भी लोगों को भरोसा दिलाया कि वे भी अपनी जिम्मेदारियों को निभाने से पीछे नहीं हटेंगे.

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned