covid-19-लॉकडाउन: खाकी की अपील "घर में रहिए हम आपके लिए बाहर हैं"

लोग घरों में रहें अनायास बाहर न निकले इसका संदेश देने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया के मध्यम से लोगों से अपील की है

चित्रकूट: पूरी दुनिया में ख़ौफ का साम्राज्य कर चुके "कोरोना वायरस" से लड़ने के लिए पूरा देश लॉकडाउन है. जनता इसका बखूबी पालन भी कर रही है. शहरी व कस्बाई इलाकों को छोड़िए बीहड़ में बसे ग्रामीण क्षेत्रों तक में इसका असर देखा जा सकता है. पुलिस प्रशासन भी मुस्तैद है लॉकडाउन का पालन करवाने में. फिर भी कई लोग सड़कों पर दिख भी जा रहे हैं हालांकि ये संख्या बहुत ज़्यादा नहीं है तो ऐसे लोगों को पुलिस अपने तरीके से समझा भी रही है और आवश्यकता पड़ने पर कार्रवाई भी की जा रही है. डीएम शेषमणि पांडेय व पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल खुद बाहर निकलकर विभिन्न इलाकों में विचरण करते हुए लॉकडाउन के पालन पर नज़र रख रहे हैं. लोग घरों में रहें अनायास बाहर न निकले इसका संदेश देने के लिए पुलिस ने सोशल मीडिया के मध्यम से लोगों से अपील भी की है.

"हमारा भी परिवार है हम आपके लिए बाहर हैं आप घर में रहें"

कोरोना फाइट में लॉकडाउन की भूमिका खासी महत्वपूर्ण मानी जा रही है. पूरे देश को लॉकडाउन भी कर दिया गया है. लोग पालन भी कर रहे हैं. मगर अपवाद यह भी है कि कई लोग बाहर निकलते दिखाई दे जाते हैं. ऐसे लोगों से पूछताछ करते हुए यदि उनके पास वाजिब कारण है तो उन्हें जाने दिया जाता है लेकिन जो उचित वजह नहीं बता पाते उनके खिलाफ कार्रवाई भी की जा रही है. अब पुलिस ने लोगों को समझाने के लिए सोशल मीडिया के माध्यम से एक अपील की है. जिसमें कहा गया है कि" हमारा भी परिवार है हम आपकी सुरक्षा के लिए बाहर हैं आप घर में रहिए". डीएम व एसपी ने लोगों से अपील की है कि वे घर में रहें. पुलिस प्रशासन उनकी हर सम्भव मदद को तत्पर है.

ग्रामीण इलाकों में असर


लॉकडाउन का असर ग्रामीण इलाकों में भी है. डीएम व एसपी ने गुरुवार को कई ग्रामीण क्षेत्रों का भ्रमण कर लॉकडाउन की स्थिति परखी व लोगों से घरों में रहने की अपील की. इस दौरान किसी भी विषम परिस्थिति में पुलिस प्रशासन की मदद का भरोसा भी दिलाया.

आकांक्षा सिंह Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned