covid-19:धर्म गुरुओं से प्रशासन की अपील लोगों को जागरूक करें मीडिया सोशल मिडिया का भी करें उपयोग

विभिन्न मठ मंदिरों मस्जिदों के पैरोकारों से अपने अपने धर्म के लोगों को समझाने उन्हें जागरूक करने की अपील करते हुए प्रशासन ने कहा कि कोरोना से जंग सबको मिलकर लड़ना है

चित्रकूट: कोरोना से जंग में अब धर्मं गुरुओं से भी लोगों को जागरूक करने की अपील की गई है. दिल्ली तब्लीगी मरकज़ की जमात से लौटने वालों पर नजर रखने व ऐसी किसी भी प्रकार की सूचना देने की बात भी कही धर्म गुरुओं से. विभिन्न मठ मंदिरों मस्जिदों के पैरोकारों से अपने अपने धर्म के लोगों को समझाने उन्हें जागरूक करने की अपील करते हुए प्रशासन ने कहा कि कोरोना से जंग सबको मिलकर लड़ना है. चूंकि धर्म गुरुओं का उनके समाज में महत्वपूर्ण स्थान होता है इसलिए उनकी बात लोग ध्यान से सुनेंगे व पालन भी करेंगे. वहीं धर्मं गुरुओं ने प्रशासन को भरोसा दिलाया कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में सब एक हैं.

डीएम एसपी ने की बैठक

अदृश्य दानव कोरोना से जंग में पूरा देश जूझ रहा है. इस बीच दिल्ली निजामुद्दीन तब्लीगी मरकज़ की जमात से जुड़े लोगों में कोरोना संकमण के बढ़ते मामलों व नमाजियों द्वारा पुलिस पर पथराव आदि की घटना के बाद पुलिस प्रशासन हरकत में आ गया है. जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय व पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने धर्म गुरुओं के साथ बैठक कर उनसे लोगों को जागरूक करने की अपील की. धर्म नगरी के प्रमुख मठ मंदिरों व मस्जिदों के प्रमुखों के साथ बैठक करते हुए अधिकारियों ने कहा कि धर्म गुरु अपने समाज में महत्वपूर्ण स्थान रखते हैं लोग उनकी बातों को सुनते हैं ध्यान देते हैं. इसलिए वे सभी अपने अपने समाज में लोगों को जागरूक करें. मीडिया सोशल मीडिया के माध्यम से जागरूकता संदेश दें. मस्जिदों के प्रमुखों से अपील की गई कि मस्जिद के अंदर नमाज न पढ़ने दी जाए. कोशिश करें कि घर पर ही नमाज अदा की जाए. इसका कड़ाई से पालन हो. बाहर से आने वालों पर नजर रखें. प्रशासन को सूचना दें. तब्लीगी जमात वालों पर भी नजर रखने को कहा गया.


धर्म गुरुओं ने दिया भरोसा


प्रशासन की अपील पर धर्म गुरुओं ने भी भरोसा दिया कि साथ मिलकर कोरोना के खिलाफ जंग लड़ी जाएगी. जनपद मुख्यालय स्थित कजियाना मस्जिद के हाफिज मुर्जरिब रहमान ने कहा कि हम समाज को अधिक से अधिक जानकारी इस महामारी के बचाव के संबंध में देंगे. जिला प्रशासन द्वारा जो भी निर्देश दिए जाएंगे उनका पालन कराया जाएगा. कामदगिरि प्रमुख द्वार के मदन गोपाल दास ने कहा कि हम सब को मिलकर इस महामारी से निपटना है. हम पूरा सहयोग करेंगे.

Corona virus
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned