डकैतों ने किया किसान का अपहरण, दस्यु बबुली कोल का खुला चैलेंज, मांगी 50 लाख की फिरौती

अपहरण की वारदात के बाद मध्य प्रदेश यूपी पुलिस से संपर्क साधते हुए बीहड़ों जंगलों की खाक छान रही है...

चित्रकूट. पाठा के बीहड़ों सहित यूपी एमपी के सीमावर्ती इलाकों में दहशत का पर्याय बने साढ़े पांच लाख के इनामी खूंखार डकैत बबुली कोल ने खाकी को खुला चैलेंज देते हुए किसान को अगवा कर 50 लाख की फिरौती मांगी है। गैंग की इस सनसनीखेज वारदात से इलाके में सनसनी फ़ैल गई है। ग्रामीण दहशत के मारे खेतों में जाने की हिम्मत नहीं कर पा रहे। घटना को मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत यूपी एमपी सीमा के पास स्थित गांव में अंजाम दिया गया। उक्त गांव सीमावर्ती मध्य प्रदेश के रीवा जनपद के तहत आता है। अपहरण की वारदात के बाद मध्य प्रदेश यूपी पुलिस से संपर्क साधते हुए बीहड़ों जंगलों की खाक छान रही है।

 

खाकी को दी खुली चुनौती

बीहड़ की फिज़ा में दहशत की हवा घोल चुके कुख्यात दस्यु बबुली कोल ने एक बार फिर खाकी को खुली चुनौती दी है। गैंग ने यूपी एमपी के सीमावर्ती गांव से किसान का अपहरण कर सनसनी फैला दी है। गैंग और अगवा हुए किसान की तलाश में एमपी पुलिस जंगलों की खाक छान रही है साथ ही यूपी पुलिस भी सर्च ऑपरेशन शुरू कर चुकी है। गैंग ने इससे पहले भी अपहरण की वारदातों को अंजाम देते हुए दहशत कायम की है।

 

सीमावर्ती गांव से किसान का अपहरण

जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र से सटे मध्य प्रदेश के रीवा जनपद के सीमावर्ती कटाई गांव के किसान ललित सिंह(55) का अपहरण डकैतों ने देर रात उस समय किया जब पूरा गांव नींद की आगोश में सांसे ले रहा था। घटना की जानकारी के मुताबिक दस्यु गैंग ने गांव में धावा बोलते हुए किसान ललित सिंह के घर को घेरते हुए उन्हें आवाज देकर बाहर बुलाया। आवाज सुनकर ललित सिंघ बाहर आए साथ में उन्होंने अपना मोबाईल भी ले रखा था। उसके बाद वो वापस घर के अंदर नहीं पहुंचे। इस दौरान किसान के नौकर को डरा धमका कर चुप रहने की चेतावनी दी गई। नौकर गुड्डा के मुताबिक दर्जन भर असलहाधारी डकैत उसके मालिक को जंगल की तरफ ले गए।

 

डकैतों ने मांगी फिरौती

चर्चा के मुताबिक दस्यु गैंग ने अपह्त किसान के परिजनों से 50 लाख की फिरौती मांगी है। जानकारी के मुताबिक सुबह लगभग 7 बजे एक मोबाईल नम्बर से फोन आया जिसमें गैंग ने 50 लाख की फिरौती पहुंचाने की धमकी दी है। परिजनों ने पूरी वारदात की सूचना पुलिस को दी। घटना की सूचना पर एसपी रीवा ललित शाक्यवार भारी पुलिस बल के साथ मौकाए वारदात पर पहुंचे और ग्रामीणों से जानकारी लेते हुए अपह्रत किसान के परिजनों से भी घटना की जानकारी ली। एसपी के मुताबिक इलाके में दस्यु बबुली कोल गैंग की चहलकदमी जारी है और वारदात में गैंग के हार्डकोर सदस्य भोंडा कोल का नाम सामने आ रहा है ऐसे में वारदात को इसी गैंग द्वारा अंजाम देने का शक गहरा गया है। बहरहाल सर्च ऑपरेशन जारी है। उधर यूपी पुलिस भी पाठा के बीहड़ों में कॉम्बिंग और सर्च ऑपरेशन चला रही है।

Show More
नितिन श्रीवास्तव
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned