लोकतंत्र के महापर्व में भागीदारी को लेकर युवाओं का अनोखा अंदाज घर घर वोट देने की अपील

मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने हेतु चुनाव आयोग से लेकर जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ है तो वहीं समाज के जागरूक युवाओं ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़ चढ़ कर भागीदारी करने की अपील अनोखे अंदाज में शुरू की है

चित्रकूट: लोकसभा चुनाव की तपिश अपने पूरे शबाब पर है. पहले चरण के मतदान में 24 घण्टे से भी कम समय रह गया है. मतदाताओं को मतदान के प्रति जागरूक करने के हेतु चुनाव आयोग से लेकर जिला प्रशासन ने एड़ी चोटी का जोर लगाया हुआ है तो वहीं समाज के जागरूक युवाओं ने भी लोकतंत्र के इस महापर्व में लोगों से बढ़ चढ़ कर भागीदारी करने की अपील अनोखे अंदाज में शुरू की है. घर घर वोट देने की अपील की जा रही है.


बुंदेली सेना ने शुरू की अनोखी पहल


मतदान के प्रति जागरूकता को लेकर बुंदेली सेना ने एक अनोखी पहल शुरू की है जिसके तहत संगठन के युवा कार्यकर्ताओं ने तख्तियों से लेकर अपने चेहरे पर मतदाता जागरूकता से सम्बन्धी स्लोगन लिखते हुए लोगों से अधिक से अधिक संख्या में मतदान की अपील की है. मोहल्ले मोहल्ले गली गली घूमकर कार्यकर्ता गीतों व कविताओं के माध्यम से लोगों को जागरूक कर रहे हैं. अनोखे अंदाज में निकले संगठन के इन युवा कार्यकर्ताओं को देखने के लिए खासी भीड़ एकत्रित हो जाती है और तब कार्यकर्ता लोगों से पहले मतदान फिर जलपान की अपील करते हैं. संगठन के जिला अध्यक्ष अजीत सिंह के नेतृत्व में चिचिलाती धूप में भी युवा कार्यकर्ता इस मिशन में लगे हुए हैं. जिलाध्यक्ष अजीत सिंह का कहना है कि लोकतंत्र के इस महापर्व में लोग(खासकर पढ़े लिखे) अपने घरों से बाहर निकल अपने मताधिकार का प्रयोग करें यही उनके संगठन का उद्देश्य है. उनका ये अभियान ग्रामीण इलाकों में भी चलेगा.

 

6 मई को है मतदान


चित्रकूट-बांदा लोकसभा सीट पर अगले महीने की 6 तारीख को मतदान होना है. पिछले लोकसभा चुनाव 2014 व यूपी विधानसभा चुनाव 2017 में मतदाताओं ने ठीक ठाक भागीदारी की थी लोकतंत्र के महापर्व में सो इस बार ये भागीदारी और अधिक हो इसका प्रयास जोर शोर से जारी है.

Show More
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned