script

स्ंविदा कर्मियों ने भरी हुंकार, दी आंदोलन की चेतावनी

locationचित्रकूटPublished: Aug 01, 2018 07:26:12 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

बोले- अधिकारी काम के लिए दबाव बनाते हैं, लेकिन कर्मचारी हितों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जाता।
 

 contract labour

स्ंविदा कर्मियों ने भरी हुंकार, दी आंदोलन की चेतावनी

चित्रकूट. विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने में अहम भूमिका निभाने वाले संविदा बिजली कर्मियों को पिछले पांच माह से वेतन न मिलने के कारण उनके सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। कर्मचारियों ने जुलूस निकाल अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय परिसर में धरना प्रदर्शन करते हुए विभागीय अधिकारीयों के खिलाफ हुंकार भरी और मांगे न माने जाने पर आगामी 9 अगस्त को बांदा जनपद में मुख्य अभियन्ता कार्यालय पर वृहद आंदोलन की चेतावनी दी। कर्मियों का कहना था कि अधिकारी काम के लिए अत्यधिक दबाव बनाते हैं, लेकिन कर्मचारी हितों की ओर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा।
जुलूस निकाल किया धरना प्रदर्शन

विभिन्न मांगों खासतौर पर वेतन विसंगतियों को लेकर उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के बैनर तले विद्युत विभाग के संविदा कर्मियों ने जुलूस निकाल कर अधीक्षण अभियन्ता कार्यालय पर धरना प्रदर्शन करते हुए आंदोलन की हुंकार भरी। संघ के जोनल अध्यक्ष ने कहा कि कर्मचारियों को पिछले 5 महीने से वेतन नहीं मिला है जिसकी वजह से परिवार के सामने आर्थिक संकट खड़ा हो गया है। विभागीय अधिकारी काम के लिए दबाव तो बनाते हैं, परंतु कर्मचारियों के दर्द से उन्हें कोई लेना देना नहीं है और उनके हितों की ओर ध्यान नहीं दिया जाता।
होगा वृहद आंदोलन

धरना प्रदर्शन में संविदा विद्युत कर्मियों ने हुंकार भरी कि यदि कुछ दिनों में मांगों को मानने पर विचार और वेतन विसंगति दूर न की गई तो बांदा जनपद स्थित मुख्य अभियंता कार्यालय का घेराव कर वृहद आंदोलन किया जाएगा। अधिकारीयों से बार-बार समस्याओं की ओर ध्यान देने का अनुरोध किया गया, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। अब कर्मचारी आर पार की लड़ाई के मूड में हैं। कर्मचारियों का कहना था कि स्ंविदा कर्मियों के साथ अन्याय हो रहा है, जिसे बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। विभाग में अधिकांश कार्य संविदा कर्मियों के भरोसे पर ही होते हैं और उन्ही कर्मियों को हटाने की साजिश रची जा रही है, जिसे कामयाब नहीं होने दिया जाएगा।
कई बार कर चुके हैं आंदोलन

इससे पहले भी विद्युत कर्मियों ने अपनी कई मांगों को लेकर आंदोलन किया था, लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई परिणामत: विभाग और कर्मचारियों की आपसी खींचतान में विद्युत व्यवस्था पर असर पड़ जाता है। अधिशाषी अभियंता अनिल दूबे का कहना है कि कर्मचारियों की मांगों पर विचार किया जाएगा।

ट्रेंडिंग वीडियो