script

नकली शराब का जखीरा बरामद खेत में बने मकान में रखी गई थी 47250 क्वार्टर शराब

locationचित्रकूटPublished: Jan 20, 2019 01:12:08 pm

पुलिस ने छापा मारते हुए नकली शराब का जखीरा बरामद किया है. कार्रवाई के दौरान 1050 पेटी यानी कुल 47250 क्वार्टर नकली अपमिश्रित शराब बरामद हुई. इसके आलावा 2000 खाली शीशी 4000 खाली ढक्कन व रैपर तथा बड़ी मात्रा में शराब पैकिंग के लिए गत्ते भी बरामद हुए.

खेत में बने मकान में रखी गई शराब

खेत में बने मकान में रखी गई शराब

चित्रकूट: पुलिस ने छापा मारते हुए नकली शराब का जखीरा बरामद किया है. कार्रवाई के दौरान 1050 पेटी यानी कुल 47250 क्वार्टर नकली अपमिश्रित शराब बरामद हुई. इसके आलावा 2000 खाली शीशी 4000 खाली ढक्कन व रैपर तथा बड़ी मात्रा में शराब पैकिंग के लिए गत्ते भी बरामद हुए. चौंकाने वाली बात यह कि अरुणांचल प्रदेश की शराब भी बरामद हुई है जिससे इस बात को बल मिल गया है कि शराब माफ़िया किस कदर अपनी पैठ अवैध शराब के काले कारोबार में बना चुके हैं. इन सबके बीच किसी अभियुक्त को पकड़ा नहीं जा सका है. पुलिस का कहना है कि अभियुक्तों की तलाश जारी है.

खेत में बने मकान में रखी हुई थी शराब

जनपद के मऊ थाना क्षेत्र अंतर्गत बम्बुरा गांव के एक खेत में बने मकान में बड़ी मात्रा में नकली अपमिश्रित शराब रखी होने की सूचना पर कार्रवाई करते हुए थाना पुलिस ने जब मकान पर छापा मारा तो उसकी आंखे भी फ़टी रह गईं. मकान के अंदर नकली शराब का पूरा जखीरा रखा हुआ था. लेकिन मौके पर कोई अभियुक्त नहीं मिला. छानबीन के बाद पुलिस ने अवैध नकली शराब को अपने कब्जे में लेते हुए तफ़्तीश शुरू की. थानाध्यक्ष मऊ श्याम प्रताप पटेल ने बताया कि बड़ी मात्रा में नकली अपमिश्रित शराब बरामद हुई है. अभियुक्तों की तलाश में कई जगहों पर छापेमारी की गई है. उम्मीद है कि अभियुक्त जल्द पुलिस के शिकंजे में होंगे. उधर खेत में बने मकान में इतनी बड़ी मात्रा में नकली अवैध शराब बरामद होने से जिले में इस काले कारोबार के तिलिस्म का पता एक बार फिर लगा है.

धर्मनगरी में फैला हुआ है काला कारोबार


अवैध नकली देशी शराब का काला कारोबार जनपद में बड़े पैमाने पर फैला हुआ है. पुलिस की कार्रवाई के कुछ समय बाद ये नशे के सौदागर अपने नापाक मंसूबों को फिर अंजाम देने लगते हैं. हरियाणा मध्य प्रदेश जैसे राज्यों से अवैध रूप से सप्लाई के लिए लाई गई शराब को इससे पहले बरामद किया जा चुका है.

ट्रेंडिंग वीडियो