सपा के पूर्व विधायक का हांथी हुआ बेकाबू, इलाके में मचाया उत्पात, वन विभाग हो रहा हलकान

समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल का पालतू हाथी बेकाबू हो गया

चित्रकूट. समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल का पालतू हाथी बेकाबू हो गया जिसकी वजह से आस पास के इलाकों में दहशत की स्थिति उत्पन्न हो गई है। हालांकि अभी हांथी की लोकेशन जंगल की तरफ मिली है वन विभाग को लेकिन इससे पहले उसने बेकाबू होने के दौरान बिजली के कुछ छोटे बड़े खम्भे कुछ कच्चे घर आदि तोड़ डाले। पूर्व विधायक ने इस पूरी घटना की जानकारी खुद जिला प्रशासन को दी जिस पर सक्रिय हुए वन विभाग ने बेकाबू हांथी को काबू में करने का प्रयास शुरू कर दिया है। वहीं कुछ महावतों(हांथी को काबू व देखरेख करने वाले) को भी लगाया गया है।

 


जंजीर तोड़कर भागा"जय सिंह"
जनपद के रामनगर ब्लाक के गौरिया गांव में उस समय हड़कम्प मच गया जब जय सिंह लोहे की जंजीरों को तोड़कर भागने लगा। दरअसल ये जय सिंह नाम किसी इंसान का नहीं बल्कि जनपद के चित्रकूट सदर विधानसभा क्षेत्र से सपा के पूर्व विधायक वीर सिंह पटेल के पालतू हांथी का नाम है। पिछले कई वर्षों से इस हांथी को पाला गया था। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक लोहे की जंजीर के माध्यम से पेड़ से बंधे जय सिंह(हांथी) ने अचानक जंजीर को तोड़ना शुरू कर दिया और कुछ ही देर में वह बंधन से छूटकर बेकाबू हो गया। इस दौरान इधर उधर भाग रहे हांथी ने सामने आए बिजली के कुछ खम्भों व कच्चे घरों को तोड़ डाला। ग्रामीणों में हड़कम्प मच गया।


विधायक ने खुद दी सूचना
हांथी के बेकाबू होने की सूचना पर पूर्व विधायक वीर सिंह ने तत्काल पूरे घटनाक्रम से जिलाधिकारी शेषमणि पांडेय व वन विभाग को अवगत कराया। जिसके बाद सक्रिय हुए वन विभाग ने हांथी को काबू में करने का प्रयास शुरू किया। इस काम के लिए हांथी जय सिंह की देखभाल करने वाले महावत के अलावा कुछ अन्य महावतों की भी मदद ली गई है। पूर्व विधायक वीर सिंह के मुताबिक पिछले कई वर्षों से इस हांथी को पाल रखा था पहले ऐसा कभी नहीं हुआ। फिलहाल उसके जंगल की तरफ चले जाने की सूचना है। वहीं वन विभाग ने महोबा के मौदहा से वन विभाग की एक अन्य टीम को भी बुलाया है। पुलिस के मुताबिक हांथी को इलाके के पहाड़ के पास देखा गया है।

आकांक्षा सिंह Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned