scriptPALI : भारत पर अब हैकर्स का हमला, एनजीटी की वेबसाइट हैक करने वाले ग्रुप ने की 900 वेबसाइट की रैकी | Hackers attack on India | Patrika News

PALI : भारत पर अब हैकर्स का हमला, एनजीटी की वेबसाइट हैक करने वाले ग्रुप ने की 900 वेबसाइट की रैकी

locationचित्रकूटPublished: Oct 07, 2016 05:57:00 pm

Submitted by:

rajendra denok

पाक की नापाक नज़र अब भारतीय वेबसाइट पर है.

पाली.

भारतीय सेना द्वारा पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर में आतंकवादियों के ठिकाने नष्ट करने से बोखलाया पाक अब साइबर वार पर उत्तर आया है. पाक की नापाक नज़र अब भारतीय वेबसाइट पर है. हाल ही में राजस्थान में नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल की वेबसाइट हैक कर दी गई. यही नहीं, हैकर्स ने 900 अन्य भारतीय वेबसाइट की रैकी करने की भी जानकारी मिली है. साइबर एक्सपर्ट इसकी जांच कर रहे है.

ALSO READ:पाली में न्यायालय का ऐतिहासिक फैसला, पानी की जगह तेज़ाब पिलाने वाले 5 आरोपियों को मृत्युदंड

एनजीटी की वेबसाइट हैक करने वाले गिरोह ने ही करीब 900 अन्य वेबसाइट की रैकी की। इसमें कई शिक्षण संस्थाओं की वेबसाइट भी शामिल है। यह सूची और अन्य महत्वपूर्ण जानकारी साइबर एक्सपर्ट निलेश पुरोहित ने पुलिस अधीक्षक दीपक भार्गव को सौंपी है।
READ : इंतेहा एंटी बायोटिक की, खतरा सुपरबग का

एसपी को यह जानकारी सौंपेते हुए उन्होंने बताया कि यह एनजीटी की वेबसाइट हैक करने वाले गु्रप ने ही जोधपुर में दो शिक्षण संस्थाओं की वेबसाइट को हैक किया। वहीं तेलंगाना की चुनाव आयोग की वेबसाइट भी हैक की। इसके अलावा 900 अन्य वेबसाइट भी है जिन पर इसी गु्रप ने रैकी की है। इस गु्रप में पाकिस्तान और बांग्लादेश के अलावा अन्य लोगों के शामिल होने के साक्ष्य भी एसपी को सौंपे गए हैं। पुलिस अधीक्षक ने इस जानकारी और सूची को एंटी टेरेरिस्ट स्क्वायड को सौंपने की बात कही है। उनका कहना है कि आगे की जांच एटीएस ही बेहतर तरीके से कर पाएगी।


ALSO READ:पाली में न्यायालय का ऐतिहासिक फैसला, पानी की जगह तेज़ाब पिलाने वाले 5 आरोपियों को मृत्युदंड

इनका कहना…

साइबर अटैक से संबंधित कुछ दस्तावेज मुझे मिले हैं। साइबर एक्सपर्ट निलेश ने यह सौंपे हैं। यह पूरी जानकारी हम एटीएस को सौंपेंगे और आगे की जांच वही करेंगे।
– दीपक भार्गव, पुलिस अधीक्षक 

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो