आंदोलनरत विद्युत कर्मियों के समर्थन में गुलाबी गैंग कमांडर, बोलीं होश में आ जाएं अधिकारी और नेता

विभिन्न मांगों को लेकर पिछले एक हफ्ते से आंदोलनरत विद्युत कर्मचारियों के समर्थन में गुलाबी गैंग कमांडर संपत पाल भी आ गई हैं।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 05 Feb 2018, 01:40 PM IST

Lucknow, Uttar Pradesh, India

चित्रकूट. विभिन्न मांगों को लेकर पिछले एक हफ्ते से आंदोलनरत विद्युत कर्मचारियों के समर्थन में गुलाबी गैंग कमांडर संपत पाल भी आ गई हैं। कर्मचारियों के बीच पहुंचकर आंदोलन के मंच से गैंग कमांडर ने ज़िम्मेदारों को ललकारते हुए उन्हें चेतावनी दी कि यदि जल्द से जल्द विद्युत कर्मियों की मांगे नहीं मानी गई तो आंदोलन का स्वरूप दूसरा होगा और दिल्ली तक कर्मचारियों के मुद्दों को उठाया जाएगा। बस कर्मचारी खुद पीछे न हटें अपने आंदोलन से। गौरतलब है कि पिछले एक हफ्ते से जनपद के विद्युत् कर्मी अपनी विभिन्न मांगों को लेकर उत्तर प्रदेश बिजली कर्मचारी संघ के बैनर तले क्रमिक अनशन धरना प्रदर्शन करते हुए आंदोलनरत हैं। कर्मचारियों का कहना है कि कई बार मांगों को लेकर अधिकारीयों को अवगत कराया गया लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई। इधर गुलाबी गैंग कमांडर के समर्थन में आने से उत्साहित कर्मचारियों ने अब आर पार की लड़ाई का एलान किया है।

विभिन्न लम्बित मांगों को पूरा करने को लेकर आंदोलनरत बिजली कर्मचारियों के समर्थन में गुलाबी गैंग भी कूद पड़ा है और कर्मचारियों के साथ उनकी लड़ाई में सहयोग करने का वादा किया है। गुलाबी गैंग कमांडर संपत पाल ने मंच से कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि वो उनके मुद्दों को दिल्ली तक उठाएंगी। हुंकार भरते हुए गैंग कमांडर ने कर्मचारियों को ललकारते हुए कहा कि गुलाबी गैंग उनके आंदोलन में सहयोग और उनकी लड़ाई तो लड़ेगा लेकिन वे (कर्मचारी) पीछे नहीं हटेंगे। संपत पाल ने नेताओं और सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि कर्मचारी मजबूरीवश इनके गुलाम हो गए हैं और उनका शोषण किया जा रहा है।

होगी आर पार की लड़ाई

प्रदर्शनकारी विद्युत कर्मियों के बीच हुंकार भरते हुए संपत पाल ने कहा कि यदि वे अपने मंच पर होतीं तो नेताओं अधिकारीयों को अपनी भाषा में बताती और उनपर गाज गिरती लेकिन इस मंच से वे किसी को उल्टा सीधा नहीं बोल रही बल्कि चेतावनी दे रही हैं कि कर्मचारियों की मांगों को मान लिया जाए। वहीं दूसरी तरफ कर्मचारियों ने भी आर पार की लड़ाई का एलान कर दिया है। आंदोलनरत कर्मियों का कहना है कि यदि 10 फ़रवरी तक मांगों को पूरा और उनपर विचार नहीं किया जाता है तो 11 फ़रवरी से पूरे चित्रकूटधाम मण्डल के विद्युत् कर्मचारी हड़ताल पर जाएंगे।

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned