scriptचुनाव व होली के मद्देनजर अवैध शराब पर खाकी का चाबुक जखीरा बरामद | Illegal liquor Elections and holi | Patrika News

चुनाव व होली के मद्देनजर अवैध शराब पर खाकी का चाबुक जखीरा बरामद

locationचित्रकूटPublished: Mar 16, 2019 12:48:19 pm

लोकसभा चुनाव व होली को देखते हुए पुलिस ने अवैध शराब पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है. एडीजी जोन(प्रयागराज) एसएन साबत के कड़े निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस ने इस काले कारोबार के कई महत्वपूर्ण ठिकानों को चिन्हित किया है.

sharab

चुनाव व होली के मद्देनजर अवैध शराब पर खाकी का चाबुक जखीरा बरामद

चित्रकूट: लोकसभा चुनाव व होली को देखते हुए पुलिस ने अवैध शराब पर नकेल कसने की तैयारी कर ली है. एडीजी जोन(प्रयागराज) एसएन साबत के कड़े निर्देश के बाद हरकत में आई पुलिस ने इस काले कारोबार के कई महत्वपूर्ण ठिकानों को चिन्हित किया है. उन्ही में से एक ठिकाने पर छापा मारते हुए अवैध शराब का जखीरा बरामद हुआ है. साथ ही अलग अलग थाना क्षेत्रों से पुलिस ने आधा दर्जन लोगों को गिरफ्तार भी किया है. एडीजी ने अभी दो दिन पहले जिला पुलिस द्वारा अवैध शराब के खिलाफ चलाए जा रहे अभियान से असंतुष्टि जाहिर करते हुए और कड़ी कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे.
जखीरा बरामद


कर्वी कोतवाली क्षेत्र के कुली तलैया गांव में काफी समय से धधक रही अवैध शराब की भट्टी पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने सम्बन्धित इलाके में छापा मारा. छापामार कार्रवाई के दौरान भारी मात्रा में शराब बनाने की सामग्रियां व उपकरण बरामद हुए हैं. लगभग 12 क्विंटल लहन व 50 लीटर शराब व बड़ी मात्रा में मौके पर पुलिस को उपकरण बरामद हुए. इसके अलावा अलग अलग थाना क्षेत्रों में इसी काले कारोबार से जुड़े 6 लोगों को पुलिस ने गिरफ्तार भी किया है.

चुनाव में विशेष सतकर्ता


जनपद में अवैध शराब का काला कारोबार किस कदर परवान चढ़ चुका है इसकी बानगी आए दिन इस धंधे से जुड़े लोगों की गिरफ्तारियों से दिखती है. ग्रामीण इलाकों में अवैध शराब पर अंकुश लगाना पुलिस प्रशासन के लिए किसी चुनौती से कम नहीं और ये तब और मुश्किल हो जाता है जब समय चुनाव का हो. पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा के मुताबिक अवैध शराब के खिलाफ पुलिस का अभियान लगातार जारी है. जहां भी सूचना मिलती है तत्काल कार्रवाई की जाती है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो