खजुराहो फ़िल्म फेस्टिवल: 'भाभी जी' ने बांधा समां, कलाकारों ने प्रस्तुत किया रंगारंग कार्य़क्रम

खजुराहो फ़िल्म फेस्टिवल: गौरव श्री सम्मान से नवाजे गए अनुराग बसु राहुल रवेल व भाभी जी घर पर हैं के "तिवारी जी" बोले अब भाभी जी हृदय में हैं तो...

चित्रकूट. बुन्देलखण्ड की सरज़मीं पर आयोजित हो रहे चौथे खजुराहो अंतर्राष्ट्रीय फ़िल्म फ़ेस्टिवल (महोत्सव) में टीवी व फ़िल्मी दुनिया के दिग्गजों का पहुंचना जारी है। 17 दिसम्बर की शाम बुंदेली लोक संस्कृति से सजे रंगा रंग कार्यक्रम व मनोहारी आतिशबाजी के बीच फ़िल्म फ़ेस्टिवल का उद्घाटन किया गया। महोत्सव का उद्घाटन राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने किया। फ़िल्म व टेलीविजन जगत की मशहूर हस्तियों के बीच महोत्सव के संयोजक प्रसिद्द फ़िल्म अभिनेता राजा बुंदेला ने बुन्देलखण्ड के परिवेश यहां की लोककलाओं व संस्कृति पर प्रकाश डालते हुए बॉलीवुड से आए फ़िल्म निर्माताओं निर्देशकों व कलाकारों को रूबरू कराया। इस दौरान उद्घाटन के अवसर पर मशहूर फ़िल्म निर्माता निर्देशक अनुराग बसु राहुल रवेल सहित छोटे पर्दे (टीवी) के लोकप्रिय धारावाहिक भाभी जी घर पर हैं में अपने बेजोड़ अभिनय से दर्शकों को गुदगुदाने वाले "तिवारी जी" मंझे हुए अभिनेता रोहिताश्व गौर को सम्मानित किया गया। बुंदेलों के बीच खुद को सम्मानित पाकर अभिभूत हुए तिवारी जी ने कहा कि कला की दुनिया सबसे ज़्यादा धर्म निरपेक्ष होती है क्योंकि यहां सबको काम मिलता है। इस मौके पर उन्होंने अपने चिर परिचित तिवारी जी वाले अंदाज में दर्शकों को गुदगुदाया भी।

बोले अब भाभी जी हृदय में हैं तो क्या करें

खजुराहो फ़िल्म फेस्टिवल में शिरकत करने आए भाभी जी घर पर हैं के तिवारी जी यानी अभिनेता रोहिताश्व गौर ने बुन्देलखण्ड में आयोजित हो रहे फ़िल्म फेस्टिवल को लेकर कहा कि प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होतीं और वे अपना रास्ता खुद बना लेती हैं। अपने संघर्ष के दिनों को याद करते हुए रोहिताश्व गौर ने बताया कि जब वे मुम्बई आए थे तो उन्हें पहला काम राजा बुंदेला ने दिया था और उसके बाद रास्ता बनता गया और फिर लापता गंज व अभी प्रसारित हो रहे भाभी जी घर पर हैं जैसे धारावाहिकों के माध्यम से वे दर्शकों के सामने हैं। इस मौके पर हंसी के तीर छोड़ते हुए उन्होंने कहा कि अब भाभी जी हृदय में हैं तो वे क्या करें जिस पर दर्शकों के जमकर ठहाके लगे। उन्होंने कहा हर शहर में तिवारी जी और विभु(भाभी जी घर पर हैं के दो प्रमुख किरदार) पाए जाते हैं इस पर भी दर्शकों के बीच हंसी के फौव्वारे छूट पड़े।

शामिल होंगी अन्य नामचीन हस्तियां
फ़िल्म फेस्टिवल में बॉलीवुड के दिग्गज कलाकार अनुपम खेर, रजा मुराद, जया प्रदा, कमलेश पाण्डेय आदि भी शामिल होंगे। इन कलाकारों को सम्मानित भी किया जाएगा कला क्षेत्र में इनके अतुलनीय योगदान के लिए। फ़िल्म महोत्सव में यूपी व एमपी (मध्य प्रदेश) के बुन्देलखण्ड क्षेत्र के स्थानीय कलाकारों को भी मंच दिया जाएगा देश दुनिया के सामने अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन करने हेतु। 23 दिसम्बर तक होगा महोत्सव का आयोजन।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned