इन दो युवतियों को दी खौफनाक मौत, क्योंकि कोई जान न पाए ये चीज

shatrughan gupta

Publish: Nov, 15 2017 04:44:53 (IST) | Updated: Nov, 15 2017 04:51:39 (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
इन दो युवतियों को दी खौफनाक मौत, क्योंकि कोई जान न पाए ये चीज

वहशी दरिंदों द्वारा दोनों युवतियों का चेहरा इस तरह बिगाड़ा गया है कि उनकी शिनाख्त होना भी मुश्किल हो रहा है।

चित्रकूट. जिले के पाठा के जंगलों में उस समय सनसनी फैल गई, जब दो युवतियों की बेरहमी से हत्या कर दी गई। वहशी दरिंदों द्वारा दोनों युवतियों का चेहरा इस तरह बिगाड़ा गया है कि उनकी शिनाख्त होना भी मुश्किल हो रहा है। पुलिस भी इन दो युवतियों की मर्डर मिस्ट्री में उलझी हुई है और अब सोशल मीडिया के माध्यम से दोनों युवतियों के शव के शिनाख्त के प्रयास में जुटी है। कानपुर बांदा मध्य प्रदेश के सतना जनपद के कुछ परिवारों ने सोशल मीडिया में तस्वीरों को देखकर पुलिस से संपर्क किया है, फिलहाल सफलता नहीं मिल पाई। हालांकि, इस पूरी वारदात के तार गुजरात से लेकर मध्य प्रदेश तक जोड़े जा रहे हैं, परंतु शवों की शिनाख्त न होने से पुलिस के माथे पर बल पड़ गए हैं।

पाठा के ग्रामीण इलाकों में भी छानबीन के दौरान अभी तक खाकी को कुछ ऐसा क्लू नहीं मिल पाया है, जिससे जांच पड़ताल आगे बढ़ सके। इन सबके बीच पुलिस ने अपने सारे पत्ते खोल दिए हैं। घटना के खुलासे को लेकर मुखबिरों को भी सक्रिय कर दिया गया है। निकाय चुनाव की सरगर्मी के बीच इस मर्डर मिस्ट्री ने खाकी को बेचैन कर दिया है। फिलहाल हत्यारों तक पहुंचना पुलिस के लिए किसी चुनौती से कम नहीं है।

जनपद के मानिकपुर थाना क्षेत्र अंतर्गत चुरेहकेशरूआ गांव के सुअरगढ़ा के जंगल में दो युवतियों की लाश मिलने से सनसनी फैल गई है। शाम गांव वापस लौट रहे चरवाहों ने दोनों युवतियों के शवों को देखा और गांव में सूचना दी तो पूरे इलाके में हड़कम्प मच गया। खूंखार डकैतों का इलाका होने के बाद भी पाठा के जंगलों में महिलाओं के साथ ऐसी कोई खौफनाक वारदात अभी तक सामने नहीं आई थी। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शव को कब्जे में लेकर उन्हें पोस्टमार्टम के लिए भेजा। शुरुआती छानबीन में पुलिस को मृतक युवतियों के पास से कागज की पर्ची बरामद हुई, जिसमें एक-एक मोबाइल नंम्बर लिखा था, परंतु वह दोनों नम्बर 9 अंको के ही हैं। एक अंक कम है। इसके अलावा एक चाकू भी बरामद हुआ है।

खौफनाक तरीके से दी गई मौत

दोनों युवतियां ठीक ठाक परिवार की लग रही थीं। एक मृत युवती ने जींस टाप तथा दूसरी युवती ने लैगी सूट पहना हुआ था। वारदात को अंजाम देने वाले ने जिस तरह से दोनों को मौत की आगोश में पहुंचाया है, उससे खुद मौत भी कांप जाए। धारदार हथियार से दोनों युवतियों का गला बेरहमी से रेता गया है। सुराग मिटाने के लिए दोनों के चेहरों को भी बेरहमी से बिगाड़ दिया गया है। पुलिस के मुताबिक दोनों युवतियों की उम्र लगभग 18 से 25 वर्ष के बीच है। घटनास्थल पर बरामद हुए चाकू से कई राज खुल सकते हैं, लेकिन ये तब तक सम्भव नहीं जब तक शवों की शिनाख्त नहीं हो जाती।

गुजरात से लेकर मध्य प्रदेश तक सुरागरसी

इस मर्डर मिस्ट्री को सुलझाने के लिए पुलिस हर तरफ हाथ-पांव मार रही है। जो मोबाइल नम्बर युवतियों के पास से बरामद हुए हैं, वे 9 अंकों के ही हैं, इसलिए इन नम्बरों को ट्रेस करने में पुलिस को पापड़ बेलने पड़ रहे हैं। हालांकि ये नम्बर गुजरात के जरूर निकले। नम्बर गुजरात के होने पर पुलिस ने पाठा क्षेत्र के ग्रामीण इलाकों में गुजरात से लौटने और वहां रहने वालों की जानकारी भी जुटा रही, लेकिन हाल फिलहाल कोई सफलता नहीं मिली है। घटना की जांच कर रहे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि चूंकि नम्बर गुजरात के हैं तो ऐसा हो सकता है कि दोनों युवतियों के संबंध वहां से हो। मानिकपुर स्टेशन से भी गुजरात आने जाने वाली ट्रेनों की जानकारी ली गई है। मुखबिरों को भी लगा दिया गया है।

सोशल मीडिया का सहारा

दोनों मृत युवतियों की शिनाख्त पुलिस के लिए सबसे टेड़ी खीर साबित हो रही है। थक हारकर पुलिस ने अब युवतियों शिनाख्त सोशल मीडिया का सहारा लिया है। मृत दोनों युवतियों की तस्वीरें सोशल मीडिया (फेसबुक, व्हाट्सअप) पर वायरल की गई हैं। सोशल मीडिया पर तस्वीरों को देखकर कानपुर, बांदा मध्य प्रदेश के सतना जनपद के कुछ लोग अपने घर परिवार की गायब युवतियों की तस्वीरों को लेकर शिनाख्त के लिए आए, लेकिन दोनों युवतियों का चेहरा इस कदर कुचला गया है कि पहचान करने में सफलता नहीं मिल पाई। अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी के मुताबिक शवों की शिनाख्त के लिए कई परिवार पुलिस के संपर्क में हैं। हो सकता है शायद कुछ सफलता मिल जाए और शवों की पहचान हो जाए। ्पुलिस सूत्रों के मुताबिक मध्य प्रदेश के अनूपपुर जिले के राजेंद्रनगर के एक परिवार के बारे में पुलिस को कुछ सुराग मिले हैं, जो शवों की शिनाख्त के लिए शायद चित्रकूट पहुंचेगा। फिलहाल अभी कोई खास सफलता नहीं मिली है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned