scriptदबंगों से परेशान किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने किया ख़ुदकुशी का प्रयास | kisan triesn to commit suicide infront of sdm awas in chitrakoot | Patrika News

दबंगों से परेशान किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने किया ख़ुदकुशी का प्रयास

locationचित्रकूटPublished: Mar 13, 2019 12:35:35 pm

दबंगों से आहत प्रशासनिक तंत्र की मार से टूटे किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया।

chitrakoot

दबंगों से परेशान किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने किया ख़ुदकुशी का प्रयास

चित्रकूट. दबंगों से आहत प्रशासनिक तंत्र की मार से टूटे किसान ने एसडीएम कार्यालय के सामने खुद के ऊपर मिट्टी का तेल डालकर आत्मदाह का प्रयास किया। गनीमत रही कि मौके पर मौजूद कुछ लोगों ने दौड़ते हुए उक्त किसान को पकड़कर काबू में किया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने किसान को ही हिरासत में लेकर उसका चालान कर दिया। इधर इस बात की खबर पर पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मच गया। एसडीएम ने तत्काल पूरे मामले की जांच के निर्देश दिए हैं।

दो सालों से अधिकारीयों की चौखट पर काट रहा था चक्कर

एसडीएम कार्यालय मऊ के सामने उस समय हड़कम्प मच गया जब जनपद के मऊ थाना क्षेत्र अंतर्गत कोल मजरा गांव निवासी 32 वर्षीय किसान नरेंद्र सिंह पटेल ने कार्यालय के सामने आत्मदाह का प्रयास किया। खुद के ऊपर मिट्टी का तेल छिड़कर आग लगाने जा रहे किसान को किसी तरह मौके पर मौजूद लोगों ने पकड़कर उसे काबू में किया। पीड़ित किसान के मुताबिक गांव के कुछ दबंगों ने गांव की चकरोड पर कब्जा कर रखा है। इसकी शिकायत पिछले तीन सालों(सन 2016) से पुलिस से लेकर प्रशासनिक अधिकारीयों तक की जा रही है लेकिन सिर्फ आश्वासन के सिवा और कुछ नहीं हो रहा। एक बार फिर इसी मामले की शिकायत लेकर पहुंचे किसान ने इस बार व्यवस्था से क्षुब्ध होकर आत्मघाती कदम उठाने का प्रयास किया। किसान के मुताबिक वह लगातार इस मामले को लेकर जिम्मेदारों से गुहार लगाता रहा लेकिन आश्वासन के सिवा कुछ न मिला। दबंगों से पूरा गांव परेशान है। पुलिस दबंगों पर कार्रवाई के बजाए उसे हथकड़ी लगा रही है।

जांच के निर्देश

मामले को संज्ञान में लेते हुए एसडीएम रमेश यादव ने सम्बंधित अधिकारीयों को तत्काल जांच के निर्देश दिए और पूरे मामले की रिपोर्ट तलब की। एसडीएम ने बताया कि ये गम्भीर मामला है यदि सुनवाई नहीं हुई अभी तक। पूरे मामले की जांच की जा रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो