scriptलॉकडाउन 2.0 : सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी अभी बची हुई है धर्मनगरी | lockdown 2.0 covid 19 corona virus up lockdown | Patrika News

लॉकडाउन 2.0 : सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी अभी बची हुई है धर्मनगरी

locationचित्रकूटPublished: Apr 15, 2020 01:25:16 pm

लॉकडाउन के 19 दिनों के और बढ़ने के बाद जनपद के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है.

लॉकडाउन 2.0 : सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी अभी बची हुई है धर्मनगरी

लॉकडाउन 2.0 : सीमावर्ती इलाकों में विशेष चौकसी अभी बची हुई है धर्मनगरी

चित्रकूट: लॉकडाउन के 19 दिनों के और बढ़ने के बाद जनपद के सीमावर्ती इलाकों में चौकसी बढ़ा दी गई है. उच्चाधिकारियों ने मातहतों को सख़्ती बरतने के निर्देश देते हुए कहा है कि सीमाई क्षेत्रों से कोई भी बिना चेकिंग प्रवेश न कर पाए साथ ही सङ्गदिग्ध लोगों पर भी कड़ी निगाह रखी जाए. फिलहाल अभी तक जनपद में एक भी कोरोना पॉजिटव केस नहीं आया है. फिर भी प्रशासन कतई कोई रिस्क लेने के मूड में नहीं दिख रहा है. क्वारंटीन सेंटरों पर भी लगातार निगाह रखी जा रही है.
डीआईजी ने परखी सीमावर्ती चौकसी

लॉकडाउन 2.0 के लागू होने के बाद पुलिस प्रशासन ने फिर कमर कस ली है कि पहले लॉकडाउन के पालन की ही तरह 19 दिनों के दूसरे लॉकडाउन का पालन सुनिश्चित किया जा सके. इसी के तहत डीआईजी चित्रकूटधाम मंडल दीपक कुमार ने मातहतों के साथ जनपद की यूपी-एमपी सीमा पर निरीक्षण करते हुए विशेष चौकसी बरतने के निर्देश दिए. साथ ही पड़ोसी जिलों प्रयागराज कौशाम्बी फतेहपुर बांदा की सीमा पर भी सख़्ती बरतने की हिदायत दी. मध्य प्रदेश के सीमावर्ती इलाकों में आवश्यक सेवाओं से सम्बंधित वाहनों को बिना चेकिंग जनपद में प्रवेश न करने का निर्देश देते हुए डीआईजी ने कहा कि बिना स्वास्थ्य प्रमाणपत्र देखे किसी को भी आने जाने न दिया जाए. इसके अलावा ड्यूटी पर तैनात पुलिसकर्मियों को भी डीआईजी ने मास्क व सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने को कहा.
बची हुई है धर्मनगरी


कोरोना की दस्तक से अभी धर्म नगरी बची हुई है. अभी तक 132 में से 28 की रिपोर्ट निगेटिव आई है. 104 नमूनों को लेकर इंतजार है प्रशासन को. सीएमओ विनोद कुमार यादव के मुताबिक जनपद में अभी तक एक भी पॉजिटव केस नहीं है. पूरी सावधानी बरती जा रही है. सङ्गदिग्ध लोगों की रिपोर्ट आने तक उनको क्वारंटीन किया गया है. जनपद के राजापुर थाना क्षेत्र में 14 दिन के क्वारंटीन समय को पूरा करने वाले 151 लोगों को घर में रहने के लिखित निर्देश के बाद उन्हें उनके घर भेज दिया गया है. वहीं मऊ थाना क्षेत्र के क्वारंटीन सेंटर से 98 लोगों को उनके घर भेजा गया है.

ट्रेंडिंग वीडियो