scriptलॉकडाउन- हर भूखे का पेट भर रही राम की तपोभूमि साधू-संत भी आए सामने | lockdown corona virus up up cm | Patrika News

लॉकडाउन- हर भूखे का पेट भर रही राम की तपोभूमि साधू-संत भी आए सामने

locationचित्रकूटPublished: Apr 07, 2020 02:01:47 pm

कोरोना से युद्ध के इस संकट काल में भगवान राम की तपोभूमि के साधू संत भी मदद को सामने आए हैं
पीएम मोदी के करीबी संत वितरित कर रहे भोजन

लॉकडाउन- हर भूखे का पेट भर रही राम की तपोभूमि साधू-संत भी आए सामने

लॉकडाउन- हर भूखे का पेट भर रही राम की तपोभूमि साधू-संत भी आए सामने

चित्रकूट: लॉकडाउन में सबसे बड़ी समस्या उत्पन्न हुई है मजदूरों गरीबों के सामने दो वक्त की रोटी को लेकर. काम बंद होने व रोजगार पर ग्रहण लगने की वजह से इनके सामने खुद की उदर अग्नि को शांत करने का संकट उत्पन्न हो गया है. हालांकि शासन प्रशासन “कोई भूखा न रहे” के ध्येय के साथ हर सम्भव प्रयास में लगा है कि हर जरूरतमंद को भोजन व राशन मुहैया हो सके. वहीं समाज के संवेदनशील लोग समाजिक एवं स्वयंसेवी संगठन भी इस ओर तन्मयता से प्रयत्नशील हैं. अब इस कड़ी में साधू-संत भी सम्मिलित हो गए हैं. कुछ ऐसी ही शुरुआत की है भगवान राम की तपोभूमि के साधू संतों ने. जिनकी तरफ से मजदूरों गरीबों के इलाकों में भोजन वितरण किया जा रहा है. इस काम में पीएम मोदी के करीबी संत भी शामिल हैं.
साधू-संतों ने बढ़ाया मदद का हांथ

कोरोना से युद्ध के इस संकट काल में भगवान राम की तपोभूमि के साधू संत भी मदद को सामने आए हैं. विभिन्न मठ मंदिरों आश्रमों की ओर से जरुतमन्दों के लिए भोजन आदि की व्यवस्था की गई है. यूं तो इन जगहों पर में साल भर भंडारे आदि का आयोजन होता रहता है परन्तु इस विषम परिस्थिति में साधू संतों ने हर भूखे का पेट भरने का जिम्मा उठाया है. इतना ही नहीं इंसानों के अलावा बेजुबानों की उदर अग्नि भी शांत की जा रही है. तीर्थ क्षेत्र में सैकड़ों हजारों की संख्या में मौजूद बंदरों का पेट भरने के लिए साधू संत अपने अपने स्तर से इंतजाम में लगे हुए हैं. आर्थिक तौर पर भी धर्म नगरी के संतों ने सहयोग किया है. बतौर उदाहरण कामदगिरि प्रमुख द्वार के महंत मदनगोपाल दास ने डीएम शेषमणि पांडेय को 51 हजार रुपए इस आपदा काल में सहयोग के रूप में प्रदान किया. जिलाधिकारी ने भी साधू संतों की इस संवेदनशीलता पर उन्हें धन्यवाद दिया.
पीएम मोदी के करीबी संत वितरित कर रहे भोजन

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के करीबी तुलसी पीठाधीश्वर रामभद्राचार्य विभिन्न जरूरतमंद गांवों में भोजन वितरण करा रहे हैं. प्रतिदिन सुबह शाम 500 लोगों के भोजन की व्यवस्था की जा रही है रामभद्राचार्य के तुलसी पीठ की तरफ से. लोग भी सहयोग कर रहे हैं हर तरह से. इसी तरह कई आश्रम मठ मंदिर भी अपनी तरफ से अन्न क्षेत्र का संचालन कर रहे हैं. व्यापारी सामाजिक एवं स्वयंसेवी संगठन सहित समाज के संवेदनशील लोग हर भूखे का पेट भरने को पूरी तरह प्रयासरत हुए देखे जा सकते हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो