script

covid-19-लॉकडाउन: भूख बेबसी थोड़ी सी खीझ ज़्यादा मदद और अपील “घर में रहें “

locationचित्रकूटPublished: Mar 29, 2020 09:06:53 pm

दिन रात ड्यूटी ने पुलिसकर्मियों को भी तनाव में ला दिया है. फिर भी भूख से व्याकुल इंसानों से लेकर बेजुबानों तक का ख्याल रख रही है खाकी

covid-19-लॉकडाउन: भूख बेबसी थोड़ी सी खीझ ज़्यादा मदद और अपील

covid-19-लॉकडाउन: भूख बेबसी थोड़ी सी खीझ ज़्यादा मदद और अपील

चित्रकूट: भूख बेबसी खीझ और मदद कुछ ऐसी ही तस्वीरें इस समय हर तरफ सामने आ रही है. समाज का एक तबका जिसे मजदूर व गरीब कहा जाता है लॉकडाउन के दौरान सबसे ज़्यादा प्रभावित दिख रहा है. सिस्टम की लाख कोशिशों के बावजूद मेहनतकश सड़क पर है. उन्हें बार बार भरोसा दिलाया जा रहा है कि जहां हैं वहीं रहें उनके लिए पूरी व्यवस्था की गई है. लेकिन इन सबके इतर पूरे प्रदेश में अन्य राज्यों में कमाने गए कामगारों का सैलाब उमड़ पड़ा है. ऐसे में पुलिस प्रशासन की जिम्मेदारी बढ़ गई है और इस पर खाकी खरा भी उतर रही है.

संयम बरतने का निर्देश

दिन रात ड्यूटी ने पुलिसकर्मियों को भी तनाव में ला दिया है. फिर भी भूख से व्याकुल इंसानों से लेकर बेजुबानों तक का ख्याल रख रही है खाकी. कुछ ऐसी ही तस्वीरें सामने आ रही हैं चित्रकूटधाम मंडल से जहां के चारों जनपदों(चित्रकूट, बांदा,महोबा,हमीरपुर) में पुलिस पूरी तन्मयता से लगी है लॉकडाउन का पालन करवाने में. इस दौरान खाकी का कभी नरम तो भी कभी गरम मिजाज़ देखने को मिलता है. हालांकि उच्चाधिकारीयों ने सख़्त निर्देश दिए हैं मातहतों को इस विषम परिस्थिति में ड्यूटी का समय अनिश्चित है फिर भी लोगों से संयम से पेश आएं. डीआईजी चित्रकूटधाम मंडल दीपक कुमार ने पुलिसकर्मियों को जनता से संयम से पेश आने के निर्देश दिए हैं. तो वहीं जनता से अपील की है कि वो घर में रहें. उधर चित्रकूट पुलिस अधीक्षक ने भी मातहतों से कहा कि लोगों से सही तरीके से पेश आएं. लोग भी लॉकडाउन का पालन करें.
मुहैया कराया जा रहा भोजन

जनपद दो हिंस्सों(यूपी व एमपी) के मध्य बंटा हुआ है. आधी सीमा यूपी तो आधी मध्य प्रदेश में पड़ती है. ऐसे में दोनों राज्यों में आने जाने वाले मजदूरों गरीबों का ख़्याल चित्रकूट प्रशासन को ही रखना पड़ रहा है. इसका बखूबी इंतजाम भी किया गया है. जहां तक संभव हो रहा है हर खाली पेट को भोजन उपलब्ध कराया जा रहा है पुलिस प्रशासन द्वारा.

ट्रेंडिंग वीडियो