script

कभी लग्जरी का प्रतीक थी ये ट्रेन, अब हो गई है कबाड़

locationचित्रकूटPublished: Aug 13, 2016 01:23:00 am

बेल्जियम में खड़ी ये लावारिस ट्रेन कभी लग्‍जरी का सिंबल हुआ करती थी। ये 50 साल पहले तक यह ट्रेन चलन में थी। कभी यह यात्री ट्रेन यात्रा के लिए सबसे अच्‍छे साधनों में गिनी जाती थी।

बेल्जियम में खड़ी ये लावारिस ट्रेन कभी लग्‍जरी का सिंबल हुआ करती थी। ये 50 साल पहले तक यह ट्रेन चलन में थी। कभी यह यात्री ट्रेन यात्रा के लिए सबसे अच्‍छे साधनों में गिनी जाती थी। इसके गौरवशाली दिनों के बीतने के बाद अब ये ट्रेन कबाड़ हो चुका है और इसे बेल्जियम के ट्रेन यार्ड में खड़ा कर दिया गया है।
अनदेखी की किसी अच्छे खासे सामान का क्या हो जाता है, इसका एक उदाहरण बेल्जियम में खड़ी ये लावारिस ट्रेन है। आपको जानकर हैरानी होगी कि आज कबाड़ की तरह दिख रही ये ट्रेन कभी लग्‍जरी का सिंबल हुआ करती थी। ये 50 साल पहले तक यह ट्रेन चलन में थी। 
कभी यह यात्री ट्रेन यात्रा के लिए सबसे अच्‍छे साधनों में गिनी जाती थी। इसके गौरवशाली दिनों के बीतने के बाद अब इसे बेल्जियम के ट्रेन यार्ड में खड़ा कर दिया गया है। यह फोटोग्राफर्स और एडवेंचर पसंद करने वाले लोगों के आकर्षण का केंद्र बन गई है।
रॉटरडर्म के फोटोग्राफर ब्रेन रोमेईजन ने इस बदहाल ट्रेन के अंदर और बाहर की तस्‍वीरें ली हैं। अब इस ट्रेन के बाहरी ढांचे में लगी जंग, फटी हुई सीटें, धूल से ढंकी खिड़कियां साफ देखी जा सकती हैं। ओरिएंट एक्‍सप्रेस कैरिज की यह प्रतिष्ठित ट्रेन बेल्जियम के नेशनल ऑपरेटर की है।

ट्रेंडिंग वीडियो