राम की तपोभूमि में रामभक्त से मिले पीएम मोदी लिया आशीर्वाद हुई गहन मंत्रणा

यूँ तो पीएम का काफी व्यस्त कार्यक्रम था बावजूद उसके प्रधानमंत्री ने रामभक्त संत से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया।

चित्रकूट। बतौर प्रधानमंत्री पहली बार भगवान राम की तपोभूमि आए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामभक्त स्वामी रामभद्राचार्य से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान कई विषयों पर पीएम मोदी व रामभद्राचार्य के बीच गहन चर्चा हुई. मुलाकात के दौरान पीएम का ख़ास तरह से स्वागत किया गया। रामभद्राचार्य ने उन्हें जल्द ही दोबारा तपोभूमि में आने का निमंत्रण भी दिया।

जब जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से मिले पीएम मोदी

शनिवार यानी कल 29 फरवरी को बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे का शिलान्यास करने भगवान राम की तपोभूमि पहुंचे पीएम मोदी ने कुछ समय निकालते हुए पदम् विभूषण से सम्मानित स्वामी रामभद्राचार्य से मुलाकात की। यूँ तो पीएम का काफी व्यस्त कार्यक्रम था बावजूद उसके प्रधानमंत्री ने रामभक्त संत से मिलकर उनका आशीर्वाद लिया। इस दौरान स्वामी रामभद्राचार्य ने उन्हें कपूर की माला पहनाकर उनका अभिवादन किया। रामभद्राचार्य से पीएम की मुलाकात के दौरान उनके(रामभद्राचार्य) उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्र दास भी मौजूद थे। बुंदेलखंड एक्सप्रेसवे के शिलान्यास के लिए रामभद्राचार्य ने पीएम को बधाई भी दी।

पीएम को दुबारा आने का निमंत्रण


मुलाकात के दौरान स्वामी रामभद्राचार्य ने पीएम मोदी को जल्द ही दुबारा चित्रकूट आने का निमंत्रण दिया। रामभद्राचार्य ने उन्हें अपने दिव्यांग विश्वविद्यालय में इसी वर्ष जुलाई माह में होने वाले एक कार्यक्रम में शामिल होने का निमंत्रण दिया। विश्वविद्यालय के पीआरओ एसपी मिश्रा के मुताबिक जगद्गुरु के निमंत्रण को पीएम मोदी ने स्वीकार्य किया। पीएम से मुलाकात के दौरान स्वामी रामभद्राचार्य ने विश्वविद्यालय को केंद्रीय दर्जा दिलाने की चर्चा भी की। गौरतलब है कि जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य दिव्यांग विश्वविद्यालय के आजीवन कुलाधिपति हैं। इस विश्वविद्यालय की स्थापना उन्होंने सन 2001 में की थी।

modi
Show More
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned