scriptप्रेम में अड़ंगा लगाया तो भतीजी ने ताऊ के साथ ही… | niece murdered uncle in love affair chitrakoot up india | Patrika News

प्रेम में अड़ंगा लगाया तो भतीजी ने ताऊ के साथ ही…

locationचित्रकूटPublished: Nov 29, 2017 12:05:50 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

ताऊ ने भतीजी को उसके प्रेमी के साथ आपत्तिजनक हालत में देख लिया था…

love affair
चित्रकूट. ताऊ द्वारा प्यार पर पहरा लगाना युवती को इस कदर नागवार गुजरा कि उसने खौफ़नाक कदम उठाते हुए ताऊ को मौत की आगोश में पहुंचा दिया और खुद को भी मौत की चौखट पर कुर्बान कर दिया। घटना से पूरे इलाके में हड़कम्प मचा हुआ है। मोहब्बत के किस्से हर जुबां पर हैं तो इतनी जघन्य वारदात को अंजाम देने वाली युवती को लोग कोस भी रहे हैं। मृतक युवती के प्रेम प्रसंग के चर्चे पूरे इलाके में आम थे। ताऊ ने कई बार युवती को डांटा-फटकारा लेकिन प्यार की अंगड़ाई पर कोई फर्क नहीं पड़ा और ताऊ की निगहबानी से आजिज युवती ने पानी में जहर मिलाकर अपने सगे ताऊ को ही मौत की नींद सुला दिया और भी उसने मौत को गले लगा लिया। हालांकि, क्षेत्र में दबी जुबान से यह चर्चा भी है कि युवती को उसके परिजनों ने ही मारा है जब उन्हें यह पता चला कि युवती ने अपने ताऊ को जहर देकर मार दिया। पुलिस इस पूरे मामले की छानबीन कई पहलुओं को ध्यान में रखते हुए कर रही है।
मोहब्बत में खलल डालना ताऊ को महंगा पड़ गया, उसकी सगी भतीजी ने पानी में जहर मिलाकर उसे पिलाया और ताऊ की जीवन लीला समाप्त कर दी। थोड़ी देर बाद भतीजी भी मौत की आगोश में चली गई। प्रथम दृष्टया यह माना जा रहा है कि भतीजी ने भी जहर पीकर आत्महत्या कर ली। घटना पहाड़ी थाना अंतर्गत बारामाफ़ी गांव की है। जानकारी के मुताबिक, गांव के पूर्व प्रधान शिवमंगल यादव (60) को उसकी सगी भतीजी खुश्बू (22) ने पानी में जहर मिलाकर पिला दिया, जिससे शिवमंगल की मौत हो गई। भतीजी द्वारा उठाए गए इस कदम की जो वजह सामने आई है, वो जितनी चौंकाने वाली है उतनी ही किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं।
प्यार पर पहरा बर्दाश्त नहीं था खुशबू को
बारामाफी गांव के पूर्व प्रधान शिवमंगल यादव की भतीजी खुशबू का गांव के ही युवक पंकज से काफी समय से प्रेम प्रसंग चल रहा था। खुश्बू के परिजनों को भी इस बात की जानकारी थी और उसे कई बार समझाया भी गया था। मोहब्बत की लौ में जलते खुश्बू और पंकज किसी भी कीमत पर अलग नहीं होना चाहते थे। खुश्बू के ताऊ शिवमंगल को इस रिश्ते से कड़ा एतराज था और उसने भी भतीजी को काफी समझाने का प्रयास किया। रविवार को ताऊ शिवमंगल ने खुश्बू और उसके प्रेमी पंकज को गांव के ही एक सुनसान जगह पर आपत्तिजनक अवस्था में देख लिया और उसके बाद शिवमंगल ने पंकज को मारा पीटा भी तथा भतीजी खुशबू को जमकर फटकार लगाई।
रची मौत की साजिश
ताऊ द्वारा बार बार निगहबानी और फटकार से सुलगती खुशबू ने मन ही मन ऐसी साजिश रची कि अंजाम देखने सुनने वालों का रिश्तों पर से विश्वास उठ गया। घर के काम से बाहर गए ताऊ शिवमंगल ने वापस लौटने पर घर में मौजूद भतीजी खुश्बू से पानी मांगा। पहले से ही मौत का खेल खेलने की साजिश रच चुकी खुशबू ने ताऊ को पानी में ज़हर मिलाकर दे दिया। उस दौरान घर के अन्य सदस्य भी बाहर गए हुए थे। पानी जैसे ही हलक के नीचे उतरा ज़हर ने अपना काम करना शुरू कर दिया। ज़हर की जलन से तड़पते शिवमंगल को देखकर घर में मौजूद कुछ बच्चे चीखने चिल्लाने लगे। चीख पुकार सुनकर मौके पर पहुंचे ग्रामीणों ने गंभीरावस्था में शिवमंगल यादव को अस्पताल पहुंचाया, जहां उसकी मौत हो गई। इधर जब परिजन घर पहुंचे तो खुश्बू भी मरी हुई पड़ी थी। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फ़ैल गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने दोनों शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।
तो प्रेमी के साथ मिल रची साजिश
घटना के बाद छानबीन में जुटी ख़ाकी को मृतक खुशबू के परिजनों ने बताया कि खुशबू का गांव के ही पंकज नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था और उसी के उकसाने पर खुशबू ने यह खौफनाक कदम उठाया है। पुलिस ने फ़िलहाल साजिश रचने के आरोप में प्रेमी पंकज को गिरफ्तार कर लिया। इस पूरे मामले में अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने बताया कि मृतका के परिजनों के आरोप पर प्रेमी पंकज को हिरासत में लिया गया है। पूछताछ जारी है। ज़हर कहां से आया और पूरी साजिश क्या थी इस बारे में पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। पुलिस के मुताबिक, खुशबू की भी मौत प्रथम दृष्टया जहर पीने से हुई लग रही है और कुछ चर्चा उसकी मौत को संग्दिग्ध भी बना रही है, फ़िलहाल सभी पहलुओं पर जांच जारी है।
विवाहित थी खुशबू
मृतका खुशबू की शादी डेढ़ वर्ष पहले मध्य प्रदेश के बरौंधा गांव में देवराज नाम के युवक से हुई थी। चार पांच महीने ससुराल में रहने के बाद खुश्बू अपने मायके चित्रकूट आ गई। चर्चाओं के मुताबिक, खुश्बू का शादी से पहले ही गांव के पंकज नाम के युवक से प्रेम प्रसंग चल रहा था। अंतिम बार जब वह अपने ससुराल से आई तो पति पर मारपीट का आरोप लगाया। सुलह समझौता होने पर ससुरालीजन खुश्बू को दो तीन बार वापस बुलाने आए परंतु वह ससुराल नहीं गई।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो