scriptरामभद्राचार्य को पीएम मोदी ने किया फोन हुई ये बात फिर जगद्गुरु ने दिया आशीर्वाद | pm modi rambhadracharya chitrakoot | Patrika News

रामभद्राचार्य को पीएम मोदी ने किया फोन हुई ये बात फिर जगद्गुरु ने दिया आशीर्वाद

locationचित्रकूटPublished: Oct 05, 2020 01:48:26 pm

Submitted by:

Neeraj Patel

रामभद्राचार्य ने पीएम मोदी को चित्रकूट आने का न्योता भी दिया.

रामभद्राचार्य को पीएम मोदी ने किया फोन हुई ये बात फिर जगद्गुरु ने दिया आशीर्वाद

रामभद्राचार्य को पीएम मोदी ने किया फोन हुई ये बात फिर जगद्गुरु ने दिया आशीर्वाद

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
चित्रकूट: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य को फोन कर उनके कुशल क्षेम की जानकारी ली और उनके उत्तम स्वास्थ्य की कामना की. पीएम के उज्ज्वल भविष्य की कामना करते हुए रामभद्राचार्य ने कोरोनाकाल में पीएम द्वारा किए गए प्रयासों की सराहना की और तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया. बातचीत के दौरान पीएम मोदी ने जगद्गुरु द्वारा स्थापित दिव्यांग विश्विद्यालय की प्रगति के बारे में भी जानकारी ली. रामभद्राचार्य ने पीएम मोदी को चित्रकूट आने का न्योता भी दिया.

तुलसीपीठाधीश्वर जगद्गुरु स्वामी रामभद्राचार्य से रविवार को पीएम मोदी ने फोन द्वारा बातचीत कर उनका कुशल क्षेम जाना. जगद्गुरु के उत्तराधिकारी आचार्य रामचंद्रदास ने जानकारी देते हुए बताया कि रविवार की शाम करीब 5:30 बजे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का फोन आया और उन्होंने जगद्गुरु से बातचीत कर उनके स्वास्थ्य की जानकारी ली. इस दौरान रामभद्राचार्य ने कोरोना जैसी वैश्विक महामारी में देशवासियों की रक्षा हेतु पीएम मोदी के प्रयासों की मुक्त कंठ से प्रशंसा की और उन्हें तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने का आशीर्वाद दिया. जगद्गुरु ने पीएम को चित्रकूट आने का भी निमंत्रण दिया. आचार्य रामचन्द्रदास के मुताबिक पीएम ने भी जगद्गुरु को बुन्देलखण्ड सहित चित्रकूट के विकास का आश्वासन दिया और दिव्यांग विश्वविद्यालय की प्रगति के बारे में जानकारी ली.
गौरतलब है की रामभद्राचार्य पीएम मोदी के करीबी संतों में से एक माने जाते हैं. पीएम ने उन्हें अपने स्वच्छता अभियान के 9 रत्नों में रखा था. इसी वर्ष बुन्देलखण्ड एक्सप्रेस वे के शिलान्यास के अवसर पर पीएम मोदी जब चित्रकूट आए थे तब भी उन्होंने अपने अति व्यस्त शेड्यूल से समय निकाल कर जगद्गुरु रामभद्राचार्य से मुलाकात कर कई महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की थी.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो