scriptएक कातिल पत्नी और उसके प्रेमी की तलाश, तीन राज्यों में खाकी की चहलकदमी, जानें पूरा मामला | Police search operation in three state chitrakoot news | Patrika News
चित्रकूट

एक कातिल पत्नी और उसके प्रेमी की तलाश, तीन राज्यों में खाकी की चहलकदमी, जानें पूरा मामला

पुलिस हाल फिलहाल महिला और उसके प्रेमी को ट्रेस करने के प्रयास में लगी है…

चित्रकूटJul 11, 2018 / 03:24 pm

नितिन श्रीवास्तव

Police search operation in three state chitrakoot news

एक कातिल पत्नी और उसके प्रेमी की तलाश, तीन राज्यों में खाकी की चहलकदमी, जानें पूरा मामला

चित्रकूट. पत्नी और उसके प्रेमी द्वारा मिलकर व्यक्ति को मौत के घाट उतार शव को जमीन में दफन करने के सनसनीखेज मामले में खुलासे को लेकर पुलिस पर प्रेशर बढ़ता जा रहा है। तीन टीमों को अलग अलग जगहों पर हत्यारोपियों को गिरफ्तार करने के लिए रवाना किया गया है। एक टीम छत्तीसगढ़ के विलासपुर तो दो अन्य टीमें पंजाब व् गुजरात के लिए रवाना हुई हैं। खबर है कि हत्यारोपी महिला के मायके विलासपुर(छत्तीसगढ़) में वह नहीं मिली और वहां से महिला एक महीने पहले ही चली गई। पुलिस हाल फिलहाल महिला और उसके प्रेमी को ट्रेस करने के प्रयास में लगी है।
यह है पूरा मामला

चित्रकूट के पहाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत लोहदा गांव निवासी 38 वर्षीय शिवलोचन ने छत्तीसगढ़ के विलासपुर से माया नाम की महिला को अपनी जीवन संगिनी बनाया। माया के मन में रिश्ते को लेकर शुरू से ही खटास उत्पन्न हो गई थी। किसी तरह रिश्ते की मर्यादा निभाते हुए लगभग 10 सालों तक शिवलोचन ने जिंदगी की गाड़ी खींची। वह क्षेत्र में ही रहकर वाहन चालक का काम करता था इसलिए उसे कई कई दिन घर से बाहर भी रहना पड़ता था। इसी बीच पत्नी माया का गांव के ही टुल्लू नाम के व्यक्ति से अवैध सम्बन्ध हो गया और फिर पति को रास्ते से हटाने की साजिश की बिसात बिछनी शुरू हो गई।
आए दिन होने लगी मारपीट घरेलू कलह

गैर मर्द के साथ नाजायज रिश्ते में अंधी हो चुकी पत्नी माया के बदले चाल चलन ने पति शिवलोचन के साथ रिश्तों में ज़हर घोल दिया। आए दिन दोनों के बीच मारपीट घरेलू कलह होने लगी। आस पास के लोग भी तंग आ चुके थे।साजिश के तहत बहू ने अपनी सास चुनकी को लड़ाई झगड़ा करते हुए घर से निकाल दिया। घर से बेघर होने के बाद चुनकी देवी इलाके के एक ढाबे में ही अपना पेट पालने के लिए काम करने लगी और वहीं रहने भी लगी।
लापता हो गया शिवलोचन

इस दौरान लगभग 7 महीने पहले शिवलोचन लापता हो गया। लापता होने के हफ्ते भर पहले उसने अपनी मां चुनकी से मुलाकात की थी। कुछ दिन बाद शिवलोचन की पत्नी माया अपनी सास चुनकी के पास पहुंची और मायके जाने की बात कहकर उसे घर की चाभी दे दी जिस घर से उसने अपनी सास चुनकी को निकाला था।
बरामद हुआ बेटे का नरकंकाल

इधर कुछ दिनों से घर में रहने लगी चुनकी को साफ सफाई के दौरान शिवलोचन के कमरे में जमीन के अंदर कुछ गड़ा होने का आभास हुआ चूंकि घर की जमीन कच्ची थी। इसकी सूचना उसने अपने बेटे मूलचन्द्र को दी जिसपर पुलिस को सूचना दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस ने जब जमीन की खोदाई शुरू की तो एक नरकंकाल बरामद हुआ। दृश्य देखते ही परिजन चीख पड़े। मां चुनकी और भाई मूलचन्द्र ने कपड़ों और गले में पड़ी माला से उसकी शिनाख़्त शिवलोचन के रूप में की।
पहले पति को छोड़ चुकी थी माया

मृतक शिवलोचन की मां चुनकी ने बताया कि माया को उसका बेटा छत्तीसगढ़ के विलासपुर से लाया था। उसने अपने पहले पति को छोड़ दिया था इसी चालचलन के कारण। लेकिन बेटे ने विश्वास जताते हुए उसे फिर भी अपनी पत्नी बनाया। उसे क्या पता था कि उसके बेटे के साथ ऐसा होगा। माया पति की हत्या करने के बाद अपने दो बच्चों को भी साथ ले गई। माया के अन्य लोगों से भी अवैध सम्बंधों की बात सामने आई है।
हत्यारोपियों की तलाश में रवाना हुई टीमें

पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार झा ने बताया कि तीन टीमों को महिला और उसके प्रेमी को पकड़ने के लिए अलग अलग जगहों पर रवाना किया गया है। मृतक की हत्यारोपी पत्नी माया का मायका विलासपुर में हैं जहां पुलिस के पहुंचने पर उसे कोई नहीं मिला। महिला के पिता ने पुलिस को बताया कि एक महीने पहले वह मायके आई थी लेकिन ससुराल (चित्रकूट) जाने की बात कहकर चली गई तब से उसका कोई पता नहीं है। दो अन्य टीमें सूरत(गुजरात) व् पंजाब भेजी गई हैं जहां पर कुछ क्लू मिले हैं और लोकेशन ट्रेस की जा रही है जल्द ही हत्यारोपी कानून के शिकंजे में होंगे और तब पूरी घटना का खुलासा होगा।

Home / Chitrakoot / एक कातिल पत्नी और उसके प्रेमी की तलाश, तीन राज्यों में खाकी की चहलकदमी, जानें पूरा मामला

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो