scriptकार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चित रहे युवती के योन शोषण के आरोपी एसडीएम शासन को भेजी गई रिपोर्ट | Report sent to the SDM regime accused of sexual exploitation of the young woman who has always been talking about her work style | Patrika News

कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चित रहे युवती के योन शोषण के आरोपी एसडीएम शासन को भेजी गई रिपोर्ट

locationचित्रकूटPublished: Jan 11, 2019 01:32:23 pm

अब जब एक युवती ने एसडीएम पर शादी का झांसा देकर योन शोषण का आरोप लगाते हुए झांसी जनपद में मुकदमा दर्ज कराया है तो फिर से उक्त एसडीएम लोगों की जुबां पर आ गए हैं और प्रशासनिक अमले में चर्चाओं का माहौल गर्म है

sex in india

कार्यशैली को लेकर हमेशा चर्चित रहे युवती के योन शोषण के आरोपी एसडीएम शासन को भेजी गई रिपोर्ट

चित्रकूट: जनपद में तैनात जिस एसडीएम(उप जिलाधिकारी) सौजन्य कुमार पर युवती ने रेप का आरोप लगाया है वह अपने कार्यकाल के शुरुआती दिनों से ही चर्चा का केंद्र रहे हैं. आरोपी एसडीएम की पहली तैनाती जिले के मऊ तहसील में हुई जहां कुछ ही दिनों में उनका विवादों से नाता हो गया. पहली बार एसडीएम उस समय चर्चा व विवादों में आए जब उनके वाहन चालक व अर्दली का उनके नाम पर खनिज वाहनों से वसूली का ऑडियो वायरल हुआ. इस प्रकरण ने प्रशासनिक अमले में हड़कम्प मचा दिया था. जांच के बाद उन्हें मऊ से हटाकर मुख्यालय अटैच कर दिया गया. कई बार फरियादियों के साथ उक्त एसडीएम के व्यवहार की शिकायतें भी प्रशासन के उच्चाधिकारियों के संज्ञान में आईं और मीडिया में चर्चा का विषय भी बनीं. अब जब एक युवती ने एसडीएम पर शादी का झांसा देकर योन शोषण का आरोप लगाते हुए झांसी जनपद में मुकदमा दर्ज कराया है तो फिर से उक्त एसडीएम लोगों की जुबां पर आ गए हैं और प्रशासनिक अमले में चर्चाओं का माहौल गर्म है. एसडीएम पर आरोप की रिपोर्ट शासन को भेज दी गई है.
यह है पूरा मामला

जलौन की रहने वाली एक 22 वर्षीय युवती ने चित्रकूट में तैनात एसडीएम सौजन्य कुमार पर शादी का झांसा देकर दुष्कर्म का आरोप लगाया है. युवती ने झांसी के नवाबाद थाने में एसडीएम के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराते हुए आरोप लगाया है कि वह( युवती) झांसी के नवाबाद थाना क्षेत्र के एक कॉलेज से बीटीसी की छात्रा है. युवती के मुताबिक जालौन में तैनाती के दौरान एसडीएम सौजन्य कुमार से उसकी पहचान उस दौरान हुई जब वह उसके मोहल्ले में आते जाते थे. धीरे धीरे पहचान मोहब्बत में बदल गई. युवती के मुताबिक एसडीएम ने इस दौरान उससे शादी करने का वादा किया जिसपर वह झांसे में आ गई और फिर कई बार एसडीएम ने उसके साथ जिस्मानी रिश्ते कायम किए. कई कई दिनों तक वह एसडीएम के साथ रही भी.
सच्चाई सामने आने पर आया भूचाल

इधर पिछले वर्ष(2018) मई में एसडीएम का तबादला चित्रकूट जनपद के लिए हो गया. यहां भी युवती और एसडीएम का मेल मिलाप जारी रहा. युवती के मुताबिक कुछ महीने पहले उसे पता चला कि एसडीएम शादी शुदा है और उसके दो बच्चे भी हैं. इस बात को लेकर युवती व एसडीएम के बीच काफी नोक झोंक भी हुई. अब पीड़ित ने झांसी के नवाबाद थाने में एसडीएम के विरुद्ध रेप का मामला दर्ज कराया है. पीड़िता का कहना है कि एसडीएम उसे और उसके परिवार को धमकी दे रहा है.
मुकदमा दर्ज जांच शुरू

युवती की शिकायत पर आरोपी एसडीएम के खिलाफ झांसी के नवाबाद थाने में दफा 376, 506,504, 67 आईटी एक्ट के तहत मुकदमा दर्ज कर लिया गया है. पूरे मामले को लेकर सीओ सिटी झांसी ने बताया कि पीड़ित युवती की तहरीर पर एसडीएम के खिलाफ नवाबाद थाने में दुष्कर्म का मुकदमा दर्ज किया गया है. मामले की जांच शुरू कर दी गई है. पीड़िता को मेडिकल परीक्षण के लिए भेजा गया है.
शासन को भेजी गई जानकारी एसडीएम ने आरोपों को नकारा

इस पूरे मामले को लेकर जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया कि जो जानकारी मिली है झांसी पुलिस द्वारा उसे शासन स्तर पर बताया जा चुका है. उधर आरोपी एसडीएम सौजन्य कुमार का कहना है कि उन्हें फंसाया जा रहा है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो