scriptदर्दनाक सड़क हादसा ट्रैक्टर पलटने से 5 श्रद्धालुओं की मौत दो दर्जन से अधिक घायल | road accident chitrakoot | Patrika News

दर्दनाक सड़क हादसा ट्रैक्टर पलटने से 5 श्रद्धालुओं की मौत दो दर्जन से अधिक घायल

locationचित्रकूटPublished: Sep 22, 2020 12:13:03 am

Submitted by:

Neeraj Patel

हादसा यूपी एमपी(मध्य प्रदेश) सीमा पर स्थित सती अनुसुइया आश्रम(थाना नया गांव मध्य प्रदेश) के मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से हुआ.

दर्दनाक सड़क हादसा ट्रैक्टर पलटने से 5 श्रद्धालुओं की मौत दो दर्जन से अधिक घायल

दर्दनाक सड़क हादसा ट्रैक्टर पलटने से 5 श्रद्धालुओं की मौत दो दर्जन से अधिक घायल

पत्रिका न्यूज़ नेटवर्क
चित्रकूट: दर्दनाक सड़क हादसे में 5 श्रद्धालुओं की मौत हो गई जबकि दो दर्जन से अधिक घायल हो गए जिनमें 7 की हालत गम्भीर बताई गई. हादसा यूपी एमपी(मध्य प्रदेश) सीमा पर स्थित सती अनुसुइया आश्रम(थाना नया गांव मध्य प्रदेश) के मोड़ के पास ट्रैक्टर ट्रॉली के पलटने से हुआ. सभी श्रद्धालु फतेहपुर(यूपी) जिले के सरायहार गांव के बताए गए हैं. घटना पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह चौहान ने दुख जताया है. वहीं यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस दर्दनाक हादसे पर दुख जताते हुए पीड़ितों को आर्थिक सहायता प्रदान करने की घोषणा की है. घायलों को जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया. ये सभी श्रद्धालु चित्रकूट दर्शन को आए थे.

जिले की सीमा से सटे मध्य प्रदेश के सती अनुसुइया आश्रम के मोड़ के पास श्राद्धालुओं से भारी ट्रैक्टर ट्रॉली पलटने से 5 श्राद्धालुओं पर मौत ने झपट्टा मार उनकी जीवन लीला समाप्त कर दी. मृतकों में 3 महिलाएं भी शामिल हैं. जिन्होंने मौके पर ही दम तोड़ दिया जबकि 2 अन्य की मौत अस्पताल ले जाते समय रास्ते में हुई. जानकारी के मुताबिक फतेहपुर जनपद के सरायहार गांव निवासी रामकिशोर अपने रिश्तेदारों के साथ चित्रकूट दर्शन को आए थे. सभी रविवार को चित्रकूट के लिए निकले थे और तीर्थ क्षेत्र के एक धर्मशाला में ठहरे हुए थे. अगले दिन सोमवार को श्रद्धालु अन्य दर्शनीय स्थलों के लिए निकले. दर्शन हेतु किराए का ट्रैक्टर बुक किया गया था फतेहपुर से ही.

सोमवार को उक्त श्राद्धालुओं का ट्रैक्टर जैसे ही यूपी एमपी सीमा पर स्थित सती अनुसुइया मोड़ के पास पहुंचा की असंतुलित होकर ट्रैक्टर पलट गया और सड़क के नीचे घाटी में चला गया. इस दर्दनाक हादसे में ट्रॉली में सवार श्रद्धालुओं में से कई ट्रॉली के नीचे दब गए. चीख पुकार सुन मदद को पहुंचे आस पास के लोगों ने तत्काल पुलिस को सूचना दी. सूचना पर मौके पर पहुंची नया गांव(मध्य प्रदेश) थाना पुलिस ने ट्रॉली के नीचे दबे श्राद्धालुओं को बाहर निकलवाने का प्रयास शुरू किया. इस दौरान मौके पर ही तीन महिलाओं की मौत हो गई. गभीर रूप से घायल 2 अन्य ने अस्पताल जाते समय रास्ते में दम तोड़ दिया. घटना की सूचना चित्रकूट यूपी प्रशासन को मिली. जिसके बाद डीएम शेषमणि पांडेय ने तुरंत मौके पर एम्बुलेंस भेज घायलों को जिला अस्पताल भेजवाया. डीएम व एसपी ने अस्पताल जाकर घायलों का हालचाल भी जाना. दुर्घटना में दो दर्जन से अधिक श्रद्धालु घायल हैं.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो