गंगा कावेरी एक्सप्रेस लूट कांड: तो पेशेवर लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम खाकी की तलाश जारी

गंगा कावेरी एक्सप्रेस लूट कांड: तो पेशेवर लुटेरों ने दिया वारदात को अंजाम खाकी की तलाश जारी

Akansha Singh | Publish: Sep, 04 2018 04:10:54 PM (IST) | Updated: Sep, 04 2018 04:10:55 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

चेन्नई से पटना जाने वाली 12669 गंगा कावेरी एक्सप्रेस लूट कांड में फ़िलहाल पुलिस को अभी तक कोई सफलता हांथ नहीं लगी है

चित्रकूट: रविवार देर रात मुंबई हावड़ा रेलमार्ग के इलाहाबाद मानिकपुर रेलखण्ड पर पनहाई स्टेशन के पास चेन्नई से पटना जाने वाली 12669 गंगा कावेरी एक्सप्रेस लूट कांड में फ़िलहाल पुलिस को अभी तक कोई सफलता हांथ नहीं लगी है अलबत्ता वारदात को अंजाम पेशेवर लुटेरों द्वारा दिया गया है यह खाकी का भी मानना है. वारदात में खूंखार दस्यु साढ़े पांच लाख के इनामी बबुली कोल का भी हांथ होने की संभावना जताई जा रही है जिसे हाल फिलहाल पुलिस सूत्रों द्वारा नकारा जा रहा है. अंदरखाने के सूत्रों के मुताबिक जिस तरह से घटना को अंजाम दिया गया है वो ट्रेनों में इस तरह की वारदात करने वाले किसी रैकेट गिरोह का काम लग रहा है. बदमाशों की तलाश में पुलिस ने मानिकपुर मारकुंडी थाना क्षेत्र के कई गांवों में सर्च ऑपरेशन चलाया और कुछ संग्दिग्ध लोगों को उठाया भी गया है.

लुटेरों के गैंग ने दिया वारदात को अंजाम

चेन्नई से पटना जाने वाली गंगा कावेरी एक्सप्रेस(12669) ट्रेन में रविवार देर रात हुई लूट की घटना से रेलवे प्रशासन सहित जीआरपी आरपीएफ व् पुलिस विभाग में हड़कम्प मचा हुआ है. जिस जगह वारदात को अंजाम दिया गया वो यूपी एमपी सीमा पर स्थित है ऐसे में बदमाशों की तलाश में खाकी को काफी मशक्कत करनी पड़ रही है. पुलिस सूत्रों के मुताबिक इलाहाबाद मानिकपुर सतना रेलखण्ड(मुम्बई हावड़ा रेलमार्ग) पर बड़ी संख्या में अवैध वेंडरों का आना जाना है सो इस वारदात में लुटेरों का गैंग इनसे भी सम्बंधित हो सकता है और पुलिस इस ओर प्रमुखतः से जांच कर रही है. पुलिस के मुताबिक पूरी वारदात इस ओर इशारा कर रही है कि बदमाश पेशेवर थे जो ट्रेनों में लूट पाट की घटना को अंजाम देने में एक्सपर्ट हैं. पाठा के किसी दस्यु गैंग का फ़िलहाल हांथ नहीं लगता लेकिन घटना की तफ्तीश में उन्हें भी राडार पर लिया गया है. मानिकपुर जीआरपी प्रभारी हरिशंकर ने बताया कि तलाश चल रही है बदमाशों की.

सुरागरसी में खाकी कई इलाकों में सर्च ऑपरेशन

लुटेरों की सुरागरसी में मानिकपुर व् मारकुंडी थाना पुलिस अपने अपने इलाकों में लगातार सर्च ऑपरेशन चला रही है. दस्यु प्रभावित गांवों के कुछ संग्दिग्धों को राडार पर लेते हुए उनसे पूछताछ की जा रही है. थानाध्यक्ष मानिकपुर केपी दुबे ने बताया कि वारदात के बाद लगातार बदमाशों की तलाश में सर्चिंग जारी है मुखबिरों का जाल भी फैलाया गया है. पुलिस अपने स्तर से हर सम्भव प्रयास में लगी है

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned