scriptसंघ की बैठक का कल अंतिम दिन, लखनऊ से आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद चित्रकूट में सुरक्षा बढ़ी | rss rastriya chintan bithak in chitrakoot latest update | Patrika News

संघ की बैठक का कल अंतिम दिन, लखनऊ से आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद चित्रकूट में सुरक्षा बढ़ी

locationचित्रकूटPublished: Jul 12, 2021 08:37:09 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

उत्तर प्रदेश के चित्रकूट में संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक चल रही है

 rss rastriya chintan bithak in chitrakoot latest update
पत्रिका न्यूज नेटवर्क
चित्रकूट. चित्रकूट के आरोग्यधाम में संघ की राष्ट्रीय चिंतन बैठक चल रही है। सोमवार को संघ की बैठक के चौथे दिन आरएसएस प्रमुख मोहन भागवत ने प्रांत प्रचारकों व सह प्रांत प्रचारकों संग वर्चुअली बैठक की। इस दौरान कई अहम मुद्दों पर चर्चा हुई। मंगलवार को बैठक का आखिरी दिन है, जिसमें संघ के सभी पदाधिकारी शामिल होंगे। इससे पहले रविवार को अखिल भारतीय बैठक में पांच सर कार्यवाह में काम का बंटवारा कर दिया गया था। इसके तहत बीजेपी और संघ के बीच को-ऑर्डिनेशन का काम सह सर कार्यवाह अरुण कुमार को दे दिया गया। पहले यह काम सह सरकार्यवाह कृष्ण गोपाल देख रहे थे।
इसके अलावा रमापदो पाल को ओडिशा और पश्चिम बंगाल का क्षेत्र प्रचारक नियुक्त किया है। प्रदीप जोशी को चंडीगढ़ प्रचारक बनाया गया है। दक्षिण बंगाल के प्रांत प्रचारक जलधर महतो को सह क्षेत्र प्रचारक का दायित्व दिया गया है। उनकी जगह सह प्रांत प्रचारक प्रशांत भट्ट को दक्षिण बंगाल का प्रांत प्रचारक बनाया गया है।बंगाल, ओडिशा, सिक्किम और अंडमान प्रांत के क्षेत्र प्रचारक प्रदीप जोशी को अखिल भारतीय सह संपर्क प्रमुख का दायित्व सौंपा गया है। प्रदीप जोशी का केंद्र चंडीगढ़ होगा।
चित्रकूट में बढ़ी सुरक्षा-व्यवस्था
चित्रकूट. लखनऊ से अलकायदा के आतंकियों की गिरफ्तारी के बाद चित्रकूट में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है। 8 जुलाई से चित्रकूट में चल रहे पांच दिवसीय शिविर कार्यक्रम में संघ प्रमुख मोहन भागवत सहित सभी बड़े पदाधिकारी मौजूद हैं। जिस आरोग्यधाम भवन में संघ की बैठक चल रही है उसे अभेद्य किले में तब्दील कर दिया गया है। आरएसएस चीफ मोहन भागवत की सुरक्षा भी बढ़ा दी गई है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो