जंगल में युवक का शव मिलने से सनसनी

Ashish Pandey

Publish: Jun, 14 2018 03:56:05 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India
जंगल में युवक का शव मिलने से सनसनी

एक महीने पहले उसकी पत्नी भी आग की लपटों में झुलसकर मौत की आगोश में समा गई थी।

 

चित्रकूट. जंगल में युवक का शव मिलने से सनसनी फ़ैल गई। शव पेड़ पर फांसी के फंदे से झूल रहा था, जिस इलाके में शव मिला है वहां एक क्षेत्रीय धार्मिक स्थल भी है सो लोगों का आना जाना लगा रहता है। इसी दौरान शव मिलने की खबर फैली और इलाके में हड़कम्प मच गया। सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतक की शिनाख्त हेतु प्रयास शुरू किया तो उसकी पहचान मऊ थाना (चित्रकूट) क्षेत्र के पश्चिम पताई निवासी युवक के रूप में हुई। पुलिस ने परिजनों को इत्तला देते हुए शव की पुख्ता शिनाख्त करवाई जिस पर मृतक के परिजनों ने शव की शिनाख्त की। परिजनों ने युवक की हत्या की आशंका जताते हुए उसके ससुरालियों पर हत्या का आरोप लगाया है और थाने में तहरीर दी है। मृतक पिछले 9 दिनों से लापता था। एक महीने पहले उसकी पत्नी भी आग की लपटों में झुलसकर मौत की आगोश में समा गई थी। पुलिस पूरे मामले की जांच कर रही है।

जनपद के बरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत परानू बाबा जंगल में एक पेड़ पर युवक का फांसी के फंदे पर झूलता शव मिलने से इलाकाई लोगों में हड़कम्प मच गया। जंगल में आग की तरह फैली। इस खबर ने थाने तक दस्तक दी और मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को उतारकर उसकी शिनाख्त करवाई।

ससुरालियों पर हत्या की आशंका

मृतक युवक की शिनाख्त मऊ थाना क्षेत्र के पश्चिम पताई गांव निवासी रामनारायण (22) के रूप में हुई। शव की शिनाख्त करते हुए मृतक के परिजनों ने पुलिस को बताया कि रामनारायण की पत्नी की मौत एक महीने पहले आग लगने के कारण हुई थी। घटना के बाद से उसके(पत्नी) मायके पक्ष के लोग लगातार दहेज उत्पीडऩ में फंसाने की धमकी दे रहे थे।

की गई थी रुपयों की मांग

परिजनों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि दहेज उत्पीडऩ के मुकदमें में फंसाने की धमकी देते हुए रामनारायण (अब मृतक) से उसके ***** ने लगभग एक लाख रुपयों की मांग की थी कि यदि उसे पैसे नहीं मिलते तो वो उसे (रामनारायण) मुकदमें में फंसा देंगे। इस बीच ***** ने अनिल नाम के एक अन्य व्यक्ति के माध्यम से कई बार रूपये देने की मांग की।

9 दिन से था लापता

मृतक के परिजनों के मुताबिक पिछले 9 दिनों से वह लापता था। 9 दिन पहले उसका ***** उसे बुलाकर ले गया, जब ***** के पास परिजनों ने रामनारायण को वापस भेजने की बात कही तो परिजनों के मुताबिक उनसे यह कहा गया कि कुछ दिनों बाद उसे भेज दिया जाएगा और अब जंगल में उसकी लाश मिली है फांसी के फंदे पर झूलती हुई।

हत्या का आरोप, पुलिस जांच में जुटी

परिजनों ने बरगढ़ थाने में ससुरालियों के खिलाफ तहरीर दी है। यह आरोप और आशंका जताते हुए कि रामनारायण की हत्या की गई है। इस पूरे मामले में थानाध्यक्ष बरगढ़ शशिप्रकाश ने बताया कि मृतक के परिजनों ने हत्या का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है, लेकिन प्रथम दृष्टया मामला आत्महत्या का लगता है फिर भी पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद ही कुछ स्पष्ट हो पाएगा, फि़लहाल पुलिस अपने स्तर से जांच भी कर रही है। मृतक सात भाई व दो बहनों में तीसरे नम्बर पर था।

 

डाउनलोड करें पत्रिका मोबाइल Android App: https://goo.gl/jVBuzO | iOS App : https://goo.gl/Fh6jyB

Ad Block is Banned