script

अवैध शराब माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला थाना प्रभारी व सिपाही घायल

locationचित्रकूटPublished: Apr 11, 2020 02:03:50 am

घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.

अवैध शराब माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला थाना प्रभारी व सिपाही घायल

अवैध शराब माफियाओं का पुलिस टीम पर हमला थाना प्रभारी व सिपाही घायल

चित्रकूट: अवैध शराब बिक्री की सूचना पर दबिश देने गई पुलिस टीम पर शराब माफियाओं व इस काले कारोबार में लिप्त ग्रामीणों ने हमला कर दिया. हमले में थाना प्रभारी समेत 6 सिपाही घायल हो गए. घटना की सूचना पर मय फोर्स पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया लेकिन नदी पार कर कई हमलावर मौके से फरार हो गए. इस दौरान आधा दर्जन लोगों को पुलिस ने धर दबोचा. हमले में घायल पुलिसकर्मियों का इलाज किया गया. हालांकि किसी को गम्भीर चोट नहीं आई. घटना के बाद गांव में भारी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है.
घटना जनपद के पहाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बागे नदी के किनारे बसे रइया पुरवा गांव की है. पुलिस को सूचना मिली कि गांव में बड़े पैमाने पर अवैध कच्ची शराब का निर्माण व बिक्री की जा रही है. सूचना पर थानाध्यक्ष पहाड़ी सुशील चन्द्र शर्मा मय हमराहियों के साथ गांव में दबिश देने गए. पुलिस को देखते ही मौके पर मौजूद शराब माफियाओं व ग्रामीणों ने पुलिस टीम पर हमला कर दिया. पथराव शुरू कर दिया. पुलिस टीम ने मोर्चा संभालते हुए किसी तरह उच्चाधिकारीयों को सूचना दी.

घटना की सूचना पर भारी पुलिस बल के साथ पहुंचे अपर पुलिस अधीक्षक बलवंत चौधरी ने हमलावरों को पकड़ने का प्रयास किया. लेकिन कई हमलावर नदी का सहारा लेते हुए उस पार भाग निकले. हालांकि इस दौरान करीब आधा दर्जन हमलावर पुलिस के हत्थे चढ़ गए. इस दौरान पुलिस ने मौके पर भारी मात्रा में दलहन व शराब की भट्टियां नष्ट कर डाली. एएसपी बलवंत चौधरी ने बताया कि लॉकडाउन के दौरान शराब की बिक्री बंद होने से गांव में अवैध कच्ची शराब का कारोबार हो रहा था. मौके से सात लोगों को पकड़ा गया है जिनसे पूछताछ जारी है. मुख्य आरोपी फरार है. उसके घर के पास कच्ची शराब के निर्माण में प्रयुक्त होने वाले उपकरण, एक क्विंटल लहन व बीस लीटर शराब बरामद हुई है. वहीं एसपी अंकित मित्तल ने बताया कि हमले में किसी पुलिसकर्मी को गम्भीर चोट नहीं आई है. उनका इलाज कराया गया है. पकड़े गए हमलावरों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उनसे पूछताछ की जा रही है. किसी भी कीमत पर अवैध शराब का कारोबार नहीं होने दिया जाएगा.

ट्रेंडिंग वीडियो