सोशल मीडिया में पीएम सीएम पर अभद्र टिपण्णी करने वाले युवक युवती गिरफ्तार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया

चित्रकूट: सरकार की सख़्त हिदायत के बाद भी सोशल मीडिया का गैर ज़िम्मेदाराना इस्तेमाल रुक नहीं रहा है। कुछ ऐसा ही मामला सामने आया जनपद में जहां प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ पर अभद्र टिप्पणी कर उसे सोशल मीडिया पर वायरल कर दिया गया. जानकारी होने पर पुलिस ने वीडियो बनाने तथा वायरल करने वाले एक युवक व युवती के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर उन्हें गिरफ्तार कर लिया है। इससे पहले इसी तरह के एक मामले में एक युवक के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज कर उसे गिरफ्तार किया गया था।

वीडियो बनाकर किया वायरल

मामला जनपद के रैपुरा थाना क्षेत्र का है. जहाँ के एक युवक और युवती ने कोरोना व लॉकडाउन को लेकर पीएम मोदी व यूपी सीएम योगी पर काफी अभद्र टिप्पणी करते हुए उसका वीडियो वायरल कर दिया. वीडियो में युवक व युवती पीएम व सीएम के प्रति अमर्यादित शब्दों का इस्तेमाल करते देखे गए. इसकी जानकारी जब एक भाजपा कार्यकर्ता को हुई तो उसने पुलिस को इस बारे में सूचना दी. मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस ने वायरल वीडियो की जांच की. जिसके बाद आरोपी युवक व युवती के खिलाफ रैपुरा थाने में एफआईआर दर्ज की गई. पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने बताया कि आरोपी युवक मोहित पटेल व युवती मीरा भारती को गिरफ्तार कर लिया गया है। आरोपी एक स्वयंसेवी संस्था के पदाधिकारी बताए जा रहे हैं. दोनों के ख़िलाफ़ 36/20 धारा 124 A/504/505 आईपीसी व 67आईटी एक्ट के तहत मामला दर्ज किया गया है। एसपी ने कहा कि सोशल मीडिया पर निगाह रखी जा रही है। अफवाह फ़ैलाने वालों पर भी नजर है।


सरकार को बदनाम करने का कुचक्र


इस पूरे मामले को लेकर जनपद की मऊ-मानिकपुर विधानसभा सीट से भाजपा विधायक आंनद शुक्ला ने कहा कि उन्होंने डीआईजी रेंज चित्रकूटधाम मंडल से भी इस मामले की शिकायत की है. आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए. ये केंद्र व प्रदेश सरकार के प्रति घृणा फैलाने सामाजिक सौहार्द बिगाड़ने का कुचक्र है.

coronavirus COVID-19
आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned