scriptलव, सेक्स और धोखा! दोबारा होगा नर्स का पोस्टमार्टम, परिजनों ने पुलिस और प्रेमी पर लगाये गंभीर आरोप | suspicious death of staff nurse in Chitrakoot Hospital | Patrika News

लव, सेक्स और धोखा! दोबारा होगा नर्स का पोस्टमार्टम, परिजनों ने पुलिस और प्रेमी पर लगाये गंभीर आरोप

locationचित्रकूटPublished: May 10, 2018 07:55:48 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

मृतका के परिजनों ने मामले में यह कहकर एक नया मोड़ ला दिया कि नर्स ने ख़ुदकुशी नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है…

Chitrakoot
चित्रकूट. जनपद मुख्यालय स्थित एक नर्स की मौत का रहस्य गहराता जा रहा है। परिजनों की मांग पर अब शव का दोबारा पोस्टमार्टम होगाय़ परिजनों ने नर्स की हत्या की आशंका जताते हुए कोतवाली पुलिस पर मामले को लेकर लीपापोती करने का आरोप लगाया है। एसपी ने परिजनों की मांग पर सीएमओ से शव का दोबारा पोस्टमार्टम करने को कहा है एक पैनल के सामने। गौरतलब है कि मृतक नर्स की उसके कमरे में फांसी के फंदे पर झूलती हुई लाश बरामद हुई थी। परिजनों ने एक युवक पर हत्या का आरोप लगाते हुए घटना की जांच की मांग की है। मृतक नर्स जनपद के शिवराम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थी।
कमरे में फांसी के फंदे पर झूलती मिली नर्स की लाश का अब रि-पोस्टमॉर्टम किया जाएगा। मृतका के परिजनों ने पिछले दिनों ने डीएम और एसपी से मामले की जांच की मांग करते हुए कोतवाली पुलिस और पोस्टमार्टम पर सवाल उठाए थे। परिजनों की मांग पर मामले को संज्ञान में लेते हुए पुलिस प्रशासन दोबारा पोस्टमार्टम कराने के लिए राजी हुआ है। इस बीच नर्स की मौत को लेकर चर्चाओं का बाजार भी गर्म है। परिजन घटना के बाद से इसे हत्या बताते आ रहे हैं।
कमरे में मिला था नर्स का शव
बीती 27 अप्रैल को हमीरपुर की रहने वाली सायमा सोनू (28) नाम की नर्स का उसके कमरे में फांसी पर झूलता हुआ उसका शव बरामद हुआ था। मृतक नर्स शिवरामपुर सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में तैनात थी और कोतवाली क्षेत्र के द्वारिकापुरी मोहल्ले में किराए का कमरा लेकर रहती थीय़ शव मिलने से इलाके में सनसनी फ़ैल गई थी। घटना की सूचना पर पहुंची पुलिस ने मृतका के कमरे की तलाशी भी ली लेकिन कोई सुसाइड नोट नहीं मिला, तत्पश्चात मामला प्रथम दृष्टया आत्महत्या का माना गया और परिजनों को सूचना देते हुए शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
गहराया मौत का रहस्य
मृतका के परिजनों ने मामले में यह कहकर एक नया मोड़ ला दिया कि नर्स ने ख़ुदकुशी नहीं की, बल्कि उसकी हत्या की गई है। परिजनों द्वारा डीएम व एसपी को सौंपे गए शिकायती पत्र में बताया गया कि चित्रकूट के स्वास्थ्य विभाग में तैनात एक युवक ने नर्स को पहले प्रेमजाल में फंसाया और फिर शादी का झांसा देकर उसका शारीरिक शोषण करता रहा और फिर रेप के बाद उसकी हत्या कर दी गई। परिजनों के मुताबिक, आरोपी युवक नर्स के कमरे में आता जाता था और घटना वाले दिन उसी ने सबसे पहले सूचना दी थी और पुलिस के पहुंचने से पहले ही युवक ने शव को फांसी के फंदे से उतार लिया था, हत्या को आत्महत्या का रूप देने का प्रयास किया गया है. नर्स की शादी भी नहीं हुई थी।
होगा दोबारा पोस्टमार्टम
परिजनों की मांग पर पुलिस दोबारा शव का पोस्टमार्टम कराएगी। एसपी मनोज कुमार झा ने बताया कि घटना के बाद जो पोस्टमार्टम हुआ था उसमें फांसी लगने से मौत की वजह सामने आई थी लेकिन अब परिजनों की मांग पर दोबारा एक पैनल के माध्यम से शव का पोस्टमार्टम कराया जाएगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो