शिक्षक दिवस: विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रम कर विद्यार्थियों ने किया गुरुजनों का सम्मान

Akansha Singh

Publish: Sep, 06 2018 02:07:05 PM (IST)

Lucknow, Uttar Pradesh, India

चित्रकूट. शिक्षक दिवस पर छात्र छात्राओं ने विभिन्न सांस्कृतिक कार्यक्रमों के द्वारा अपने गुरुजनों के इस विशेष दिन को यादगार बना दिया। वाद विवाद, मिमिक्री, नाट्य मंचन, गायन, कविता, भाषण जैसे विविध कार्यक्रमों के माध्यम से छात्र छात्राओं की प्रतिभाएं भी सामने आईं। साथ ही तालियों की गड़गड़ाहट व हंसी ठहाकों के से विद्यालय प्रांगड़ गूंज उठे। विभिन्न स्कूल कॉलेजों में सांस्कृतिक कार्यक्रम हुए।

 

गुरुजनों का किया सम्मान

शिक्षक दिवस के अवसर पर कई स्कूल कॉलेजों में विविध प्रकार के कार्यक्रम हुए। छात्र छात्राओं ने अपने गुरुजनों का सम्मान किया तो वहीँ टीचर्स ने भी स्टूडेंट्स को भविष्य की शुभकामनाएं देते हुए उन्हें देश व् समाज हित में एक अच्छा नागरिक बनने की प्रेरणा दी। स्कूली बच्चों ने कई तरह के सांस्कृतिक कार्यक्रमों को प्रस्तुत करते हुए शिक्षक दिवस मनाया।


किसी ने की मिमिक्री तो किसी ने रखी ज्वलन्त मुद्दों पर अपनी बात
शिक्षक दिवस के अवसर पर छात्र छात्राओं ने अपनी प्रतिभाओं का परिचय देते हुए कभी किसी बड़े नेता की मिमिक्री की तो कभी ज्वलन्त मुद्दों पर प्रखरता से अपनी बात रखी। विद्यार्थियों ने अपने टीचर्स को भी कविता पढ़ने चुटकुले सुनाने व् एक्टिंग करने के टास्क दिए जिसपर टीचर्स ने भी बच्चों की ख़ुशी के लिए उनके टास्क को हंसी ख़ुशी पूरा किया।

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned