बड़ा हादसा : मिट्टी का टीला ढहने से एक किशोरी समेत तीन की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

- सीएम ने मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक मदद के दिए निर्देश

By: Neeraj Patel

Published: 19 Feb 2021, 06:08 PM IST

पत्रिका न्यूज नेटवर्क
चित्रकूट. जिले में रैपुरा थाना क्षेत्र के बसिंधा गांव में मिट्टी खोदने गई महिलाओं के ऊपर मिट्टी का टीला ढहने से एक किशोरी समेत तीन महिलाओं की मौके पर मौत हो गई और दो लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती कराया गया है, जहां उनका इलाज जारी है। वहीं मलबे में कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है। जिसको लेकर रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। सीएम योगी ने चित्रकूट में मिट्टी का टीला धंसने की दुर्घटना में हुई लोगों की मृत्यु पर गहरा शोक व्यक्त किया और घटना का संज्ञान लेते हुए मृतक के आश्रितों को 2-2 लाख रुपए की आर्थिक सहायता प्रदान करने के निर्देश दिए हैं और जिला प्रशासन के अधिकारियों को बचाव व राहत कार्य तेजी से संचालित करने के निर्देश देते हुए कहा है कि हादसे में घायल हुए लोगों के समुचित उपचार की व्यवस्था की जाए।

रैपुरा थाना क्षेत्र के बसिंधा में 13 महिलाएं घरों की पुताई करने के लिए नदी किनारे बने मिट्टी के टीले को खोदने के लिए गई हुईं थी। मिट्टी खोदते समय अचानक टीला ढह गया। जिसकी वजह से मलबे में एक किशोरी नीतू पुत्री नवल किशोर (12) वर्ष, ज्ञान देवी पत्नी शंकर यादव, सुनीता पत्नी चुंकावन की दबकर मौके पर ही मौत हो गई। बच्ची देवी पत्नी मोहन, अनुराधा पुत्री मोतीलाल यादव, संतोषी पुत्री चुंकावन गंभीर रूप से घायल हो गए हैं।

सभी घायलों को इलाज के लिए जिला अस्पताल से प्रयागराज लिए रेफर कर दिया गया है। सूचना के बाद मौके पर पहुंचे जिला अधिकारी शेषमणि पांडे और पुलिस अधीक्षक अंकित मित्तल ने आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू कराया। जिला प्रशासन इस दाैरान दो लोगों को बचाने में सफल रहा है। अभी रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है। वहीं जिलाधिकारी शेषमणि पांडे का कहना है कि पीड़ितों की हरसंभव मदद की जाएगी। जिनकी आर्थिक स्थिति खराब है उनको सरकार द्वारा आर्थिक मदद दी जाएगी।

Neeraj Patel
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned