scriptअखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न | Two-day session of All India Khangar Kshatriya Mahasabha concluded | Patrika News

अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न

locationचित्रकूटPublished: Mar 23, 2023 09:31:34 am

Submitted by:

Patrika Desk

चित्रकूट अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन संपन्न हुआ। अधिवेशन में उरई निवासी ओंकार सिंह ठाकुर को चुनाव के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष चुना गया। तय हुआ कि जल्द ही लखनऊ में विशाल रैली करके खंगार समाज अपनी ताकत दिखाएगा।

अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न

अखिल भारतीय खंगार क्षत्रिय महासभा का दो दिवसीय अधिवेशन संपन्न

लखनऊ में निकालेगे विशाल रैली

नव निर्वाचित राष्ट्रीय अध्यक्ष ओंकार सिंह ठाकुर ने कहा कि खंगार समाज की राजनैतिक भागेदारी शून्य है। अब समाज को एकजुट करके लखनऊ में विशाल रैली करके राजनैतिक दलों को समाज की ताकत का एहसास कराएंगे। जो भी दल समाज को सम्मान और राजनैतिक भागेदारी देगा उसके साथ अब पूरा समाज खड़ा हो जाएगा।
समाज करवाएगा निशुल्क विवाह

उन्होंनें कहा कि गढ़कुण्डार महोत्सव की तर्ज पर चित्रकूट या कालिंजर में वृहद महोत्सव कराया जाएगा। इसके अलावा समाज के निःशुल्क सामूहिक विवाह सम्मेलन कराये जाएंगे। साथ ही खंगार समाज के जो भी गरीब युवा नीट, यूपीएससी समेंत अन्य प्रतियोगी परीक्षाओं में बैठेंगे उन्हें कोष बनाकर मदद दी जायेगी। उन्होंने कहा कि समाज पिछलग्गू बनना छोड़ दे, अब समय आ गया है कि हमें अपना अधिकार छीनना पड़ेगा।
समाज के उत्थान के लिए राजनीतिक होना जरूरी

किसी भी समाज के उत्थान के लिए राजनीतिक भागेदारी बहुत जरूरी है। अभी न तो कोई समाज का विधायक है,और न सांसद जब तक राजनीति में भागेदारी नहीं होती समाज का उत्थान असम्भव है।
जिलों से लगभग 2 हजार लोगों ने ली सहभागिता

खंगार समाज का दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन बेड़ी पुलिया – सीतापुर रोड स्थित एक मैरिज लान में संपन्न हुआ।अधिवेशन में बुंदेलखंड क्षेत्र के अलावा गुजरात, राजस्थान, दिल्ली, मुंबई, मध्य प्रदेश और यूपी के विभिन्न जिलों से लगभग 2 हजार लोगों ने सहभागिता की इस दौरान सभी लोगों ने समाज की एकजुटता पर बल दिया। दर्जनों वक्ताओं नें समाज की बिखरी ताकत को जोड़ने के लिए मंत्र बताए।अधिवेशन में आए सुझावों के आधार पर आगे की रणनीति बनेगी।
बुंदेलखंड अधिकार मंच के संयोजन में आयोजित इस अधिवेशन में खंगार समाज के दर्जनों प्रतिभावान युवाओं को सम्मानित भी किया गया।

ये लोग रहे मौजूद

अधिवेशन में जिले से भोलानाथ खंगार, जगबली सिंह, राम सिंह, छेदी लाल सिंह, रमेश सिंह के अलावा गुजरात के कैलाश सिंह, दिल्ली के आनंद खंगार, कानपुर के बलवान सिंह, प्रयागराज के रवि सिंह, सतना के संतोष दाहिया, रिंकू दाहिया, हीरो सिंह बाँदा, अपना दल (एस) के बुंदेलखंड प्रभारी कालका सिंह, जिलाध्यक्ष रामसिया सिंह, जालौन जिलाध्यक्ष अनिल अटारिया, हमीरपुर जिलाध्यक्ष अभिलाषा मिश्रा, झांसी जिलाध्यक्ष, बुंदेली सेना जिलाध्यक्ष अजीत सिंह समेंत हजारों लोगों की मौजूदगी रही।

ट्रेंडिंग वीडियो