scriptदर्दनाक सड़क हादसे में दो छात्राओं की मौत, पांच घायल, देखें वीडियो | Two girl student killed in road accident | Patrika News

दर्दनाक सड़क हादसे में दो छात्राओं की मौत, पांच घायल, देखें वीडियो

locationचित्रकूटPublished: Jul 18, 2018 06:08:04 pm

Submitted by:

Hariom Dwivedi

जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कोल गदहिया गांव के पास उस समय दो छात्राओं विभा और शांति की मौत हो गई

 road accident

दर्दनाक सड़क हादसे में दो छात्राओं की मौत, पांच घायल, देखें वीडियो

चित्रकूट. सोमवार को हुई भीषण सड़क दुर्घटना और उसमें 8 छात्राओं की मौत के सदमे से जनपद के लोग उबर भी नहीं पाए थे कि एक और मार्ग दुर्घटना में 2 छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि 5 अन्य घायल हो गए जिन्हें इलाज के लिए जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है। लगातार हो रहे सड़क हादसों से लोग एक तरह से सहम गए हैं और खास तौर पर स्कूल आने जाने वाले बच्चों के परिजन सशंकित रहने लगे हैं कि सड़कों पर दौड़ते तेज रफ़्तार कहीं उनके घर की खुशियों को नेस्तनाबूत न कर दे।
स्कूल से लौट रही थीं छात्राएं
जनपद के कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत कोल गदहिया गांव के पास उस समय दो छात्राओं विभा और शांति की मौत हो गई जब वे अपने विद्यालय से ट्रैक्टर से अपने घर वापस लौट रहीं थी। दुर्घटना में ट्रैक्टर में सवार 5 अन्य लोग घायल हो गए। जानकारी के मुताबिक पूर्व माध्यमिक विद्यालय कोल गदहिया की कक्षा 7 की छात्राएं(विभा व शांति) व अन्य लोग ट्रैक्टर से घर वापस जा रहे थे कि गांव के पास मोड़ पर ट्रैक्टर को मोड़ने के दौरान वह अनियंत्रित होकर पलट गया। दुर्घटना में ट्रैक्टर ट्रॉली में सवार दोनों छात्राएं मौके पर ही ट्रॉली के नीचे दबकर मौत के मुंह में समा गईं जबकि 5 अन्य लोग घायल हो गए।
परिजनों में कोहराम
घटना के बाद आस पास खेतों में काम कर रहे ग्रामीणों व राहगीरों ने दौड़कर किसी तरह ट्रैक्टर ट्रॉली के नीचे दबी छात्राओं को निकाला लेकिन तब तक उनकी मौत हो चुकी थी। सूचना पर पहुंचे परिजनों में बेटियों का शव देखकर कोहराम मच गया। घटना की सूचना पर पहुंचे जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर व एसपी मनोज कुमार झा ने मृतकों के परिजनों को हर सम्भव मदद का आश्वासन दिया और घायलों को जिला अस्पताल भिजवाया। उधर दोनों छात्राओं के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।
 road accident
तेज रफ़्तार ओवरटेक करना बन रहा जानलेवा
वाहन चालकों द्वारा तेज रफ़्तार व् ओवरटेक करने की होड़ जानलेवा साबित हो रही है। इस दुर्घटना में भी ट्रैक्टर का तेज गति में होना घटना की वजह के रूप में सामने आ रहा है। यदि गति नियंत्रित होती तो शायद दर्दनाक हादसे से बचा जा सकता था। कुछ ऐसा ही हुआ था सोमवार को बरगढ़ थाना क्षेत्र अंतर्गत मिर्जापुर झांसी राष्ट्रीय राजमार्ग पर हुए भयंकर सड़क हादसे में। इस हादसे में 8 छात्राओं की मौके पर ही मौत हो गई थी. दुर्घटना टेम्पो व विपरीत दिशा से आ रहे डम्फर की टक्कर के कारण हुई थी। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक डम्फर चालक शराब के नशे में था और अत्यधिक तेज रफ़्तार में था तो वहीं टेम्पो चालक भी ओवरटेक करता दिखाई दिया और अचानक दोनों वाहनों की आमने सामने जोरदार टक्कर हो गई। बहरहाल लगातार हो रही सड़क दुर्घटनाओं ने जनपद की सड़कों को खूनी सड़कों की संज्ञा जरूर दे दी है।
देखें वीडियो…

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो