scriptअलग अलग घटनाओं में दो नाबालिग लड़कियों सहित किशोर की मौत, परिजनों में कोहराम | two people died in chitrakoot up hindi news | Patrika News

अलग अलग घटनाओं में दो नाबालिग लड़कियों सहित किशोर की मौत, परिजनों में कोहराम

locationचित्रकूटPublished: Apr 24, 2018 07:21:12 am

जनपद में अलग अलग घटनाओं में दो नाबालिग लड़कियों समेत एक किशोर की मौत हो गई।

chitrakoot

चित्रकूट. जनपद में अलग अलग घटनाओं में दो नाबालिग लड़कियों समेत एक किशोर की मौत हो गई। एक घटना में नाबालिग(लड़की) ने आत्मघाती कदम उठाते हुए फांसी लगाकर खुद की जीवन लीला समाप्त कर ली। तो दो अन्य घटनाओं में कुंए में गिरकर एक किशोरी व करंट की चपेट में आकर किशोर की मौत हो गई। मृतकों के परिजनों में कोहराम मचा है। पुलिस ने सभी शवों का पंचनामा करते हुए पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

नाबालिग लड़की ने लगाई फांसी

सूने घर में नाबालिग ने फांसी लगा ली। घटना के पीछे प्रथम दृष्टया पिता की डांट से व्यथित होकर यह आत्मघाती कदम उठाया जाना सामने आ रहा है फ़िलहाल पुलिस तफ्तीश में जुटी है। घटना जनपद के पहाड़ी थाना क्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक थाना क्षेत्र के सकरौली गांव की निवासी संगीता देवी (16) का शव घर के अन्दर रसोई घर में फांसी के फंदे पर झूलता मिला। घर में मौजूद मृतक की सबसे छोटी बहन ने चीखते चिल्लाते पड़ोसियों को सूचना दी जिसपर पड़ोसियों ने मृतका के परिजनों को जानकारी दी। घटना की जानकारी पर परिजनों में कोहराम मच गया। परिजनों ने शव को फंदे से उतारकर पुलिस को सूचना दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा । पोस्टमार्टम हाउस पहुंचे मृतका के पिता ने बताया कि उसके चार पुत्रियां व पांच पुत्र हैं। सबसे छोटा पुत्र सुरेन्द्र स्कूल से पढ़कर घर लौटा तो उसने पुत्री संगीता(मृतक) से खाना मांगा, जिसको लेकर दोनों भाई-बहन के बीच विवाद हो गया। विवाद की जानकारी होने पर उसने(पिता) बेटी को थोड़ा डांट दिया और फिर घर के सभी लोग खेतों में फसल काटने के लिए चले गए। कुछ देर बाद पड़ोसियों ने चीखते चिल्लाते संगीता के फांसी लगाकर आत्महत्या की सूचना दी तो पैरों तले जमीन खिसक गई। पड़ोसियों की सूचना पर जब वह मौके पर पहुंचे तो संगीता का शव फांसी के फंदे पर झूलता मिला। पश्चाताप जताते हुए पिता का कहना था कि यदि वह जानते कि मामूली डांट से उसकी पुत्री इतना बड़ा आत्मघाती कदम उठा लेगी तो वह उसे कभी नहीं डांटते। मृतका की मां का रो-रोकर बुरा हाल है। उधर इस पूरी घटना के बारे में पहाड़ी थानाध्यक्ष अरुण पाठक का कहना है कि आत्महत्या के पीछे हो सकता हो कोई अन्य कारण भी हो लेकिन हाल फ़िलहाल अभी परिजनों ने कोई ठोस वजह नहीं बताई है फिर भी जांच की जाएगी।

कुंए में गिरकर किशोरी की मौत

कुएं से पानी निकालते समय अचानक रस्सी टूट जाने से कुंए में गिरी किशोरी की दर्दनाक मौत हो गई। जब तक ग्रामीण उसे बचा पाते तब तक उसकी डूबते हुए तड़प तड़प कर मौत हो गई। घटना जनपद के पहाड़ी थाना क्षेत्र अंतर्गत बकटा बुजुर्ग गांव की है। घटना की जानकारी के मुताबिक उक्त गांव निवासी किशोरी अभिलाषा देवी (16) कुएं से पानी निकाल रही थी कि अचानक रस्सी टूटने से उसका संतुलन बिगड़ गया और वह कुएं में गिर गई। इस दौरान आस पास मौजूद कुछ लोगों को जब कुंए में कुछ गिरने का आभास हुआ तो उन्होंने कुएं में झाककर देखा तो उनके होश उड़ गए। लड़की पानी में डूब रही थी। चीख पुकार पर एकत्र हुए ग्रामीणों ने किसी तरह रस्सी के सहारे कुएं में उतर कर किशोरी को बाहर निकाला लेकिन तब तक उसकी मृत्यु हो चुकी थी। मृतका के तीन भाई हैं। मां का रो रोकर बुरा हाल है। सूचना पाकर मौके पर पहुंची पुलिस ने शव का पंचनामा कर पोस्टमार्टम के लिए भेजा।

करंट की चपेट में आकर किशोर की मौत

बिजली के पोल में उतरे करंट की चपेट में आकर एक किशोर गंभीर रूप से झुलस गया। परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां चिकित्सकों ने देखते ही उसे मृत घोषित कर दिया। घटना के बाद मृतक के परिवार में कोहराम मचा हुआ है। घटना कर्वी कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत सीतापुर चौकी क्षेत्र के अहिरन पुरवा गांव की है जहां के निवासी चुन्ना (13) नाम के किशोर की करंट की चपेट में आने से उस समय मौत हो गई जब वह अपने घर के पास खेत में खेल रहा था। घटना की जानकारी के मुताबिक किशोर के पिता घर के पास स्थित गन्ने के खेत की सिंचाई कर रहे थे। खेत में बिजली का पोल भी लगा था। पोल के आसपास पानी भर जाने से पोल समेत आसपास खेत में करंट उतर आया। चुन्ना खेलते-खेलते वहीं पहुंच गया और पानी में उतरे करंट की चपेट में आकर वह गंभीर रूप से झुलस गया। आनन फानन में परिजन उसे जिला अस्पताल लेकर पहुंचे जहां डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। मृतक छह भाईयों में सबसे छोटा था, घटना से परिजनों में कोहराम मचा है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो