धर्म नगरी में सीएम के आगमन की सुगबुगाहट प्रशासनिक अमले का तापमान बढ़ा तैयारियां शुरू

धर्म नगरी में सीएम के आगमन की सुगबुगाहट प्रशासनिक अमले का तापमान बढ़ा तैयारियां शुरू

Akanksha Singh | Publish: Sep, 11 2018 06:53:58 PM (IST) Lucknow, Uttar Pradesh, India

सूबे के मुखिया के संभावित दौरे की संभावना के चलते अधिकारी पसीना बहाने में जुट गए हैं

चित्रकूट: यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ के आगमन की सुगबुगाहट से प्रशासनिक अमले का तापमान बढ़ गया है. उच्चाधिकारी मातहतों के पेच कसते हुए उन्हें जरुरी दिशा निर्देश दे रहे हैं तो वहीँ संभावित हेलीपैड का भी जायजा लिया जा चुका है. हालांकि अभी तक ऊपर से सीएम के आगमन की कोई पुष्टि नहीं की गई है और न कोई प्रोटोकॉल आया है फिर भी सूबे के मुखिया के संभावित दौरे की संभावना के चलते अधिकारी पसीना बहाने में जुट गए हैं. यदि सीएम योगी का दौरा सुनिश्चित होता है तो यह उनका तीसरा भ्रमण होगा भगवान राम की तपोस्थली में. इससे पहले वे दो बार तपोभूमि का भ्रमण कर चुके हैं.

सीएम के दौरे की संभावना

सीएम योगी आदित्यनाथ के दौरे की संभावना के चलते जनपद में प्रशासनिक चहल पहल बढ़ गई है. डीएम विशाख जी अय्यर व् एसपी मनोज कुमार झा ने पुलिस लाइन स्थित हेलीपैड का मुआयना कर हालातों का जायजा लिया. उधर कई जगहों पर मरणासन्न हालत में दिख रहे सड़क मार्गों को सुधारने का काम भी शुरू है. आगामी 16 सितम्बर को मुख्यमंत्री के आने की संभावना है. अधिकारीयों ने मातहतों के साथ तैयारियों को लेकर मंथन तेज कर दिया है.

विकास योजनाओं की समीक्षा व् किसी गांव का भ्रमण कर सकते हैं सीएम

विभागीय सूत्रों के मुताबिक शासन स्तर से मौखिक तौर पर प्रशासन को एलर्ट किया गया है सीएम के आगमन को लेकर. यदि दौरा सुनिश्चित हुआ तो विकास योजनाओं की समीक्षा के साथ साथ सीएम किसी गांव का भ्रमण भी कर सकते हैं. इसके आलावा भगवान कामतानाथ दर्शन व् पर्वत की परिक्रमा की भी संभावना है सीएम द्वारा. जिलाधिकारी विशाख जी अय्यर ने बताया कि मुख्यमंत्री के आगमन की संभावना को देखते हुए प्रशासन अपनी तैयारियां कर रहा है अभी शासन कोई प्रोटोकॉल नहीं आया है.

तीसरी बार धर्मनगरी आएंगे सीएम

यदि सीएम योगी आदित्यनाथ का दौरा फाइनल हुआ तो यह उनका तीसरा दौरा होगा. इससे पहले पिछले वर्ष 2017 के अक्टूबर व् इस वर्ष 2018 के अप्रैल महीने में मुख्यमंत्री तपोभूमि का दौरा कर चुके हैं और कई विकासपरक योजनाओं की घोषणा भी. बुन्देलखण्ड का चित्रकूट जनपद केंद्र व् प्रदेश सरकार की कई विकासपरक योजनाओं के केंद्रबिंदु में है सो कयास लगाए जा रहे हैं कि सीएम का दौरा इतनी जल्दी इन्ही विकासपरक योजनाओं की हकीकत परखने के उद्देश्य से हो सकता है. फिलहाल प्रशासनिक गलियारे में तेजी दिख रही है विभिन्न कार्यों को निपटाने को लेकर.

 

Ad Block is Banned