फरार चल रहा इनामी डकैत गिरफ़्तार, दस्यु बबुली कोल गैंग को बेचने आया था हथियार

बबुली कोल गैंग को हथियार बेंचने जा रहे इनामी डकैत को ख़ाकी ने कॉम्बिंग के दौरान अपनी गिरफ़्त में ले लिया

By: आकांक्षा सिंह

Published: 03 Nov 2017, 07:26 AM IST

चित्रकूट. खूंखार डकैत साढ़े सात लाख के इनामी बबुली कोल गैंग को हथियार बेंचने जा रहे इनामी डकैत को ख़ाकी ने कॉम्बिंग के दौरान अपनी गिरफ़्त में ले लिया। पुलिस के हत्थे चढ़ा यह डकैत पिछले 8 वर्षों से फ़रार चल रहा था और पुलिस मुठभेड़ सहित कई गम्भीर वारदातों में वांछित था। ख़ाकी के हत्थे चढ़े इस डकैत पर 15 हजार का इनाम घोषित था। दस्यु बबुली कोल गैंग को अवैध शस्त्र बेंचने की फ़िराक में इस दस्यु को गैंग की चहलकदमी वाले इलाके से गिरफ़्तार किया गया।

 

दस्यु गैंग इस समय अपने मददगारों व् सूत्रों के द्वारा हथियारों की तस्करी करने की फ़िराक में बीहड़ों में चहलकदमी करते हुए पुलिस को चुनौती दे रहा है। गैंग के कई मददगारों के ख़ाकी हत्थे भले चढ़ गए हों लेकिन बीहड़ में डकैतों के मददगार अभी भी उन्हें घातक हथियारों व् अन्य सुविधाएं मुहैया कराने की नापाक कोशिश में हैं। पुलिस की टीमें टिकरिया व् मारकुंडी के जंगल में सर्च ऑपरेशन चला रही हैं।


पिछले 8 वर्षों से फ़रार चल रहे इनामी डकैत को पुलिस ने उस वक्त गिरफ़्तार किया जब यह कुख्यात दस्यु बीहड़ के रास्तों से बबुली कोल गैंग को हथियार बेंचने व् बनाने के उपकरण बेंचने जा रहा था। जनपद के मारकुंडी थाना क्षेत्र अंतर्गत टिकरिया जंगल में दस्यु बबुली की तलाश में कॉम्बिंग कर रही पुलिस को उस समय सफलता मिली जब कॉम्बिंग के दौरान 15 हजार का इनामी डकैत मुकेश कोल को धर दबोचा गया। गिरफ़्तार डकैत के पास से असलहे व् इन्हें बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं।

बबुली गैंग तक जाने थे असलहे व उपकरण

पुलिस के हत्थे चढ़े डकैत मुकेश कोल के पास से एक तमंचा व् कारतूस तथा शस्त्र बनाने के उपकरण बरामद हुए हैं। पूछताछ में बबुली कोल गैंग तक इन्हें पहुंचाने की जानकारी ख़ाकी को मिली। दस्यु बबुली गैंग में छोटे असलहों की कमी है और अपने मुखबिरों के द्वारा गैंग असलहों की खेप बढ़ाना चाहता है। थाना प्रभारी मारकुंडी जयनारायण सिंह ने बताया कि दस्यु मुकेश कोल शातिर किस्म का अपराधी है और पिछले 8 वर्षों से फ़रार चल रहा है। इस डकैत के ऊपर लूट पुलिस मुठभेड़ सहित कई गम्भीर मामलों में मुकदमें दर्ज हैं। टिकरिया जंगल में कॉम्बिंग के दैरान इस दस्यु को गिरफ़्तार किया गया।

मारकुंडी व टिकरिया के जंगल में गैंग की लोकेशन

पुलिस को चुनौती दे रहे खूंखार डकैत बबुली कोल की लोकेशन मारकुंडी व् टिकरिया के जंगल में मिलने पर पुलिस की कई टीमों ने कॉम्बिंग करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया। गैंग के मददगारों पर भी ख़ाकी नजर रख रही है। पिछले तीन महीने के दौरान पुलिस से मुठभेड़ में गैंग ने खतरनाक हथियारों के बल पर ख़ाकी को खुली टक्कर दी और अब भी गैंग अपने खेमे में असलहों की जमात बढ़ाने का पूरा प्रयास कर रहा है। पुलिस भी बीहड़ के इलाकों में ऐसे लोगों को चिन्हित कर रही है जो अवैध असलहों की तस्करी में लिप्त हो सकते हैं।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned