बबुली गैंग का 55 हजार का इनामी सदस्य गिरफ्तार, थर्टी स्प्रिंग राइफल व कारतूस बरामद

साढ़े पांच लाख के इनामी दस्यु बबुली कोल गैंग के हार्डकोर मेंबर 55 हजार के इनामी दस्यु गोली पण्डित को पुलिस ने गिरफ़्तार करने में सफलता पाई है।

By: आकांक्षा सिंह

Published: 16 May 2018, 11:16 AM IST

चित्रकूट. साढ़े पांच लाख के इनामी दस्यु बबुली कोल गैंग के हार्डकोर मेंबर 55 हजार के इनामी दस्यु गोली पण्डित को पुलिस ने गिरफ़्तार करने में सफलता पाई है। उक्त दस्यु को मुखबिर की सूचना पर मारकुंडी के जंगल से गिरफ़्तार किया गया। डकैत के पास से दो हथियार थर्टी स्प्रिंग राइफल व् 315 बोर राइफल और कारतूस बरामद हुए हैं। पकड़े गए डकैत के ऊपर हत्या सहित विभिन्न संगीन मामलों के डेढ़ दर्जन मुकदमें दर्ज हैं। डकैत गोली पण्डित की दहशत पड़ोसी जनपद बांदा से लेकर सतना मध्य प्रदेश व चित्रकूट के पाठा क्षेत्र में सिर चढ़कर बोला करती थी। एमपी पुलिस को भी इस कुख्यात की तलाश काफी समय से थी। बीहड़ के सूत्रों के मुताबिक हार्डकोर मेंबर के पकड़ने जाने से बबुली बौखला गया है।


बीहड़ में दहशत की इबारत लिखने वाले साढ़े पांच लाख के इनामी बबुली कोल गैंग के खास सिपहसलार 55 हजार के इनामी डकैत गोली पण्डित को मुठभेड़ के दौरान गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ मारकुंडी थाना क्षेत्र के डोडा जंगल में हुई। गोली पण्डित हथियार चलाने में माहिर माना जाता है। एंटी डकैती टीम ने गोली पण्डित को मय हथियारों गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की।

मुठभेड़ में गिरफ्तार गोली पण्डित

एंटी डकैती टीम के प्रभारी मोहम्मद अकरम ने बताया कि मुखबिर की सूचना पर डोडा जंगल में दस्यु बबुली गैंग के होने की सूचना पर जंगल की घेरेबंदी करते हुए सर्च ऑपरेशन चलाया गया जिसपर कुछ डकैतों से पुलिस का सामना हुआ। पुलिस को देखते ही डकैतों ने फायरिंग शुरू कर दी जिसपर जवाबी कार्यवाही करते हुए एंटी डकैती टीम ने भी गोलियां बरसाई। मुठभेड़ के दौरान एक डकैत गिरफ्त में आ गया जबकि अन्य भागने में सफल रहे। गिरफ्तार डकैत के पास से थर्टी स्प्रिंग राइफल व् 315 बोर की राइफल और कारतूस बरामद हुए हैं। गोली पण्डित पड़ोसी जनपद बांदा का रहने वाला है और उसपर हत्या के चार मामलों सहित पुलिस मुठभेड़ लूट हत्या हत्या का प्रयास रंगदारी सहित कई संगीन मामलों में डेढ़ दर्जन मुकदमें चित्रकूट बांदा व सतना मध्य प्रदेश में दर्ज हैं।

खतरनाक हथियारों को चलाने में माहिर है गोली पण्डित

पुलिस के मुताबिक गोली पण्डित खतरनाक हथियारों को चलाने में माहिर माना जाता है। थर्टी स्प्रिंग जैसी आधुनिक खतरनाक राइफल बरामद होना इस बात की पुष्टि करता है। गोली पण्डित काफी कुख्यात माना जाता है। बबुली गैंग को वो बाहरी तौर पर मदद किया करता था।

बौखलाया है बबुली

इधर बीहड़ के सूत्रों के मुताबिक दस्यु बबुली इस कार्यवाही से बौखला गया है। हालांकि खाकी को अभी तक उसकी परछाई भी हांसिल नहीं हुई है लेकिन वो खाकी के हर मूवमेंट पर नजर रख रहा है। बीहड़ में विचरण करते गैंग को पुलिस की हर आहट की जानकारी मिल जाती है। एंटी डकैती टीम के प्रभारी का कहना है कि गैंग की लोकेशन ट्रेस करने का प्रयास किया जा रहा है।

आकांक्षा सिंह
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned