script

नवल गैंग के 5 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, जघन्य वारदातों में था वांछित

locationचित्रकूटPublished: Apr 23, 2018 02:05:09 pm

Submitted by:

Ruchi Sharma

नवल गैंग के 5 हजार के इनामी को पुलिस ने किया गिरफ़्तार, जघन्य वारदातों में था वांछित

chitrakoot

chitrakoot

चित्रकूट. यूपी एमपी के बीहड़ों में दहशत का पर्याय बने दस्यु नवल धोबी के सलाखों के पीछे जाने के बाद उसकी गैंग के कई हार्डकोर मेंबर दोबारा बीहड़ में गैंग की बादशाहत कायम करना चाहते हैं और जिसके लिए वे अपहरण व फिरौती जैसी वारदातों को अंजाम देने की फिराक में हैं। पुलिस ने गैंग के एक ऐसे ही हार्डकोर मेंबर को गिरफ्तार किया है जो नवल का खास माना जाता है और अपहरण और रंगदारी वसूलने की वारदातों में उसकी दस्यु सरगना के साथ महत्वपूर्ण भूमिका रहती थी। चित्रकूट(यूपी) के सीमावर्ती नया गांव थाना(चित्रकूट एमपी सतना) पुलिस ने उक्त डकैत को सीमावर्ती जंगल से गिरफ्तार किया।
सलाखों के पीछे कैद कुख्यात डकैतों के खास सिपहसलार किस तरह बीहड़ों के इलाकों में गैंग के नाम पर खौफ कायम करना चाहते हैं इसकी बानगी उस समय देखने को मिली जब पुलिस ने बीहड़ के एक ऐसे ही कुख्यात दस्यु सरगना के दाहिने हाथ पांच हजार के इनामी को गिरफ्तार किया। पुलिस का कहना है कि गिरफ्तार किए गए डकैत को न्यायालय में पेश करने के बाद उसे रिमांड पर लेकर गैंग के विषय में और जानकारी प्राप्त की जाएगी।
दस्यु नवल का खास है पांच हजार का इनामी

सीमावर्ती नया गांव थाना पुलिस ने गैंग के साथ अपहरण व गोली मारने की वारदात में वांछित चल रहे पांच हजार के इनामी दस्यु को गिरफ्तार करने में सफलता पाई है। पुलिस के हत्थे चढ़े डकैत का नाम शिब्बू है और वह दस्यु नवल का खास सिपहसलार माना जाता है। चार महीने पहले दस्यु नवल के साथ सीमावर्ती इलाके से दो चरवाहों का अपहरण करने के बाद सुर्ख़ियों में आए डकैत शिब्बू को उस मामले में गिरफ्तार होने के बाद जमानत मिल गई थी। जेल से बाहर आने के बाद जब उसे पता चला कि गैंग सरगना नवल भी सलाखों के पीछे पहुंच गया है तो उसने गैंग के नाम पर क्षेत्र में दहशत कायम करने की योजना बनाई।
शुरू किया अवैध शराब का धंधा

सीमाई इलाकों में खौफ कायम करने के लिए शिब्बू ने अवैध शराब का धंधा शुरू किया। धंधे में विवाद के चलते 16 मार्च 2018 की देर रात ने उसने संता नाम के युवक को गोली मार दी घर से बुलाकर और फरार हो गया। गंभीर घायल संता की तहरीर पर नया गांव थाने में उसके खिलाफ अपहरण एंटी डकैती आर्म्स एक्ट जानलेवा हमला जैसी गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया। एमपी पुलिस ने उस पर 5 हजार का इनाम भी घोषित कर दिया।
गैंग के ठिकाने पर हुई गिरफ्तारी

सीमावर्ती इलाके के भैरव बाबा मंदिर जो की नवल गैंग का सुरक्षित ठिकाना माना जाता था उसके पास से डकैत शिब्बू को पुलिस ने गिरफ्तार किया। थानाध्यक्ष नया गांव सुधांशू तिवारी ने बताया कि फरार चल रहे डकैत शिब्बू के बारे में मुखबिर से सूचना मिली कि वह भैरव बाबा मंदिर के पास मौजूद है। सूचना पर पुलिस ने सेजवार जंगल से लेकर भैरव बाबा मंदिर के बीच घेरेबंदी करते हुए शिब्बू को धर दबोचा। पुलिस के मुताबिक उसे रिमांड पर लेकर कई मामलों में पूछताछ की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो