scriptमध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के होमगार्ड भी संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा तैयार हो रहा मास्टर प्लान | UP's Home Guards will also take responsibility for the safety of the master plan in the Madhya Pradesh assembly elections | Patrika News

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के होमगार्ड भी संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा तैयार हो रहा मास्टर प्लान

locationचित्रकूटPublished: Nov 13, 2018 06:48:07 pm

पुलिस के साथ सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी निभाने में अहम भूमिका निभाने वाले होमगार्ड भी पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अपना कर्तव्य निभाएंगे

up

मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव में यूपी के होमगार्ड भी संभालेंगे सुरक्षा का जिम्मा तैयार हो रहा मास्टर प्लान

चित्रकूट: पुलिस के साथ सुरक्षा व्यवस्था की जिम्मेदारी निभाने में अहम भूमिका निभाने वाले होमगार्ड भी पड़ोसी राज्य मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव में अपना कर्तव्य निभाएंगे और सुरक्षा व्यवस्था का जिम्मा संभालेंगे. चुनाव ड्यूटी में लगने वाले होमगार्डों की संख्या फ़िलहाल अभी फाइनल नहीं हुई है लेकिन जानकारी के मुताबिक एक हजार से ज्यादा होमगार्ड चुनाव ड्यूटी में लगाए जाएंगे जिसके लिए दोनों राज्यों की पुलिस के उच्चाधिकारी मास्टर प्लान तैयार करने में लगे हैं. यूपी के किन किन जिलों से होमगार्डों की बटालियन बुलाई जाएगी इसका भी खाका तैयार हो रहा है. दूसरी तरफ चुनाव को लेकर पैरामिलिट्री फ़ोर्सेज़ की एक कम्पनी चित्रकूट(मध्य प्रदेश) पहुंच चुकी है.

चुनाव ड्यूटी में अहम ज़िम्मेदारी


मध्य प्रदेश में होने जा रहे विधानसभा चुनाव 2018 में यूपी के होमगार्ड भी अहम भूमिका निभाएंगे सुरक्षा व्यवस्था की दृष्टि से. ड्यूटी की रुपरेखा तैयार की जा रही है. यूपी के कितने जिलों से कितने होमगार्ड आएंगे अभी इस पर मंथन चल रहा है लेकिन पुलिस के अंदरखाने के सूत्रों के मुताबिक करीब एक हजार से अधिक होमगार्डों को ड्यूटी पर लगाया जाएगा. जानकारी देते हुए चित्रकूट(यूपी) के पडोसी जनपद सतना(मध्य प्रदेश) के पुलिस अधीक्षक संतोष सिंह गौर ने बताया कि चुनाव में यूपी के होमगार्ड भी लगाए जाएंगे ड्यूटी पर और इसकी पूरी कार्ययोजना हेडक्वार्टर से तैयार हो रही है. किस जिले कितने जवान(होमगार्ड) आएंगे अभी इस पर अंतिम निर्णय नहीं हुआ है लेकिन होमगार्ड चुनाव ड्यूटी में अहम भूमिका निभाएंगे इसमें कोई संदेह नहीं क्योंकि उनके आने से काफी मदद मिलेगी पुलिस को.

चित्रकूट पहुंची पैरामिलिट्री फ़ोर्सेज़


इस बीच पैरामिलिट्री फ़ोर्सेज़ का पहुंचने का क्रम शुरू हो चुका है जिसके तहत बीएसएफ की एक कम्पनी सोमवार को चित्रकूट पहुंच गई है. अधिकारी व जवानों सहित कुल 120 लोग शामिल हैं बीएसएफ की एक कम्पनी में. इसके आलावा आईटीबीपी की भी एक कम्पनी सतना पहुंच चुकी है. सतना एसपी के मुताबिक सामान्य व संवेदनशील और अतिसंवेदनशील मतदान केंद्रों को राडार पर रखा गया है और लगातार सुरक्षा व्यवस्था की समीक्षा की जा रही है.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो