scriptपेट्रोल पम्प पर अचानक बाइक बन गई आग का गोला और मच गया हड़कम्प | When bike became fireball on petrol pump and terror spreaded | Patrika News

पेट्रोल पम्प पर अचानक बाइक बन गई आग का गोला और मच गया हड़कम्प

locationचित्रकूटPublished: Jul 11, 2018 08:22:02 pm

Submitted by:

Ashish Pandey

किसी तरह पेट्रोल पंप के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया तब तक बाइक जलकर राख हो गई थी।
 

When bike became fireball

पेट्रोल पम्प पर अचानक बाइक बन गई आग का गोला और मच गया हड़कम्प

चित्रकूट. पेट्रोल पम्प पर उस समय हड़कम्प मच गया जब पेट्रोल भराते समय अचानक बाइक में आग लग गई। बाइक सवार और कर्मचारी व अन्य लोग जो पेट्रोल लेने के लिए खड़े थे मौके पर इस इस तरह का दृश्य देख भाग खड़े हुए। अफरा तफरी के माहौल के बीच किसी तरह आग का गोला बन चुकी बाइक को पेट्रोल पम्प से दूर ले जाकर लपटों पर काबू पाया गया तब तक बाइक पूरी तरह जलकर खाक हो गई थी।
बाइक में अचानक लग गई आग
घटना पहाड़ी थानाक्षेत्र की है। जानकारी के मुताबिक सुरेश नाम का युवक अपनी पल्सर बाइक से अपने दोस्त शुभम के साथ चित्रकूट मुख्यालय जा रहा था। इस दौरान रास्ते में पडऩे वाले पहाड़ी राजापुर मार्ग पर स्थित पेट्रोल पंप पर सुरेश अपनी बाइक में पेट्रोल भरवाने के लिए रुका। कर्मचारी ने जैसे ही पेट्रोल डालने के लिए बाइक की टंकी में पाइप लगाया कि अचानक से बाइक के इंजन से धुंआ उठने लगा और देखते ही देखते आग की लपटें बाइक को अपने कब्जे में लेने लगीं।
मच गया हड़कम्प, अफरा तफरी का माहौल
बाइक में इस तरह से अचानक आग लगते देख पेट्रोल पम्प कर्मचारी और बाइक सवार व आसपास के लोग दूर भाग खड़े हुए। इस दौरान आग ने पूरी तरह से बाइक को अपनी आगोश में ले लिया। किसी बड़े हादसे की आशंका से लोग दहशत में आ गए। हो हल्ला मचाते हुए किसी तरह जलती हुई बाइक को लोहे के राड, लाठी व रस्सी से बांधकर पेट्रोल पंप से लगभग 20 से 25 मीटर दूर ले जाकर आग बुझाने का प्रयास शुरू किया गया। इस बीच मार्ग पर अच्छी खासी भीड़ जमा हो गई यह नजारा देखने के लिए।
विकराल रूप ले चुकी लपटों पर काबू पाने के लिए पेट्रोल पम्प पर लगे आग बुझाने के सयंत्र से लेकर बालू व पानी से लगभग तीस मिनट में आग पर काबू पाया जा सका और एक तरह से बड़ा हादसा भी टल गया। क्योंकि यदि हिम्मत दिखाते हुए पेट्रोल पम्प कर्मचारी और लोग जलती हुई बाइक को समय पर पेट्रोल पम्प से दूर न ले जाते तो किसी बड़े हादसे से इंकार नहीं किया जा सकता था। आग बुझने के बाद सभी ने राहत की सांस ली। बाइक चालक सुरेश ने बताया कि बाइक पुरानी हो गई थी लेकिन अचानक आग कैसे लग गई यह उसकी समझ से परे है फि़लहाल उसे अपनी बाइक के जलने का अफ़सोस जरूर है, लेकिन भगवान का शुक्रिया भी कि कोई बड़ा हादसा नहीं हुआ।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो